US News Update : अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन प्रेस कांफ्रेंस में भूले अफगान राष्‍ट्रपति का नाम

वाशिंगटन, 27 मार्च । अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन अपनी प्रेस वार्ता के दौरान अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के नाम की जगह पाकिस्‍तान आर्मी के पूर्व जनरल अशरफ परवेज कयानी का नाम ले बैठे। यह वाकया सीधे पत्रकारों का जवाब देते समय हुआ। उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के मसले पर पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिका के रक्षा मंत्री जनरल लॉयड ऑस्टिन हाल ही में अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति कयानी से मिले हैं। वो काबुल में अफगानिस्‍तान के लीडर हैं। उन्‍होंने ये भी कहा कि अब वो इस बारे में ऑस्टिन द्वारा उन्‍हें ब्रीफ किए जाने का इंतजार कर रहे हैं।

अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति का नाम भूल जाने और कयानी को अफगानिस्‍तान का नेता बताए जाने पर सोशल मीडिया में राष्‍ट्रपति बाइडन का काफी मजाक उड़ाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर कुछ तो ये भी कह रहे हैं कि अब कयानी को बाइडन के फोन का बेसर्बी से इंतजार होगा।

बता दें कि नवंबर 2007 से नवंबर 2013 तक कयानी पाकिस्‍तान आर्मी के जनरल रह चुके हैं। उन्‍हें पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति और पूर्व सेनाध्‍यक्ष जनरल परवेज मुशर्रफ ने इस पद पर बिठाया था। जनरल के तौर पर उनका कार्यकाल तीन बार बढ़ाया गया था। वर्ष 2011 और 2012 में उनका नाम फोर्ब्‍स मैग्‍जीन में विश्‍व के 100 सबसे शक्तिशाली व्‍यक्तियों में शामिल था।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *