HindiInternationalNewsSports

यूएस ओपन 2024: धीमी शुरुआत से उबरकर दूसरे दौर में पहुंचे जननिक सिनर

नई दिल्ली। शीर्ष वरीयता प्राप्त इतालवी खिलाड़ी जननिक सिनर ने अपने इर्द-गिर्द चल रहे डोपिंग विवाद को नजरअंदाज करते हुए खराब शुरुआत से उबरते हुए मंगलवार को अमेरिकी खिलाड़ी मैकेंजी मैकडोनाल्ड पर 2-6, 6-2, 6-1, 6-2 से जीत हासिल कर अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम से पहले सप्ताह में सिनर विवादों में घिर गए थे, जब अंतरराष्ट्रीय टेनिस इंटीग्रिटी एजेंसी ने कहा कि मार्च में एनाबॉलिक एजेंट के लिए उनका दो बार परीक्षण सकारात्मक आया था।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन, जिन्होंने गलत काम करने से इनकार किया है, न्यूयॉर्क में अब तक गहन जांच के दायरे में हैं और शुरुआती दौर में धीमे रहे।

उन्होंने शुरुआती सेट में कई अनफोर्स्ड एरर किए, जिसका मैकडॉनल्ड ने पूरा फायदा उठाकर शुरुआती बढ़त हासिल कर ली।

अमेरिकी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में जल्दी ही ब्रेक करके 1-0 की बढ़त ले ली, लेकिन लंबे गेम में तीन ब्रेकपॉइंट गंवाने के बाद सिनर ने 1-1 से बराबरी कर ली।

कड़ी मेहनत से हासिल की गई इस ब्रेक प्वाइंट से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी में आत्मविश्वास भर गया और उन्होंने मुकाबले का रुख बदल दिया। उन्होंने 4-1 की बढ़त बना ली, फिर अपनी सर्विस बचाई और एक बार फिर ब्रेक करते हुए दूसरा सेट 6-2 से जीतकर मैच को 1-1 से बराबर कर दिया।

सिनर ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार पांच गेम जीतकर तीसरा सेट अपने नाम किया, तथा चौथे सेट के पहले तीन गेम भी बिना कोई अंक गंवाए जीते। हालांकि इसके बाद मैकडोनाल्ड ने अंत में कुछ गेम जीते, लेकिन सिनर ने अपनी बढ़त का फायदा उठाया और सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।

23 वर्षीय खिलाड़ी सिनर का दूसरे दौर में मुकाबला एक अन्य अमेरिकी खिलाड़ी एलेक्स मिशेलसन से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *