यूएस ओपन: हार के साथ सेरेना ने टेनिस को कहा अलविदा

न्यूयॉर्क, 3 सितंबर । अमेरिकी दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को अपने करियर के आखिरा मैच में हार का सामना करना पड़ा है। सेरेना को शुक्रवार को यूएस ओपन 2022 में महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर के मैच में ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजानोविक से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही उन्होंने टेनिस को अलविदा कह दिया।

सेरेना, जो कि 41 साल की होने से कुछ ही हफ्ते दूर हैं और शायद टेनिस की दुनिया की अब तक की सबसे महान महिला खिलाड़ी हैं, अजला के खिलाफ 7-5, 6-7 (4), 6-1 से मैच हार गईं। यह मुकाबला तीन घंटे और 4 मिनट तक चला।

सेरेना को अपना 1014 वां व उनके करियर का अंतिम मैच खेलते हुए देखने के लिए आर्थर ऐश स्टेडियम खचाखच भरा था। सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं। उनके पास 73 डब्ल्यूटीए टूर खिताब हैं। सेरेना सर्वाधिक डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें नंबर पर हैं। अमेरिका की मार्टिना नवरातिलोवा 167 के खिताब के साथ शीर्ष पर हैं, इसके बाद क्रिस एवर्ट (157), स्टेफनी ग्राफ (107) और कोर्ट (92) हैं।

मैच के बाद सेरेना ने यूएस ओपन की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से कहा,”मैं उन सभी का धन्यवाद करती हूं जो यहां हैं, जो इतने सालों, दशकों, तक मेरे साथ रहे हैं। यह सब मेरे माता-पिता के साथ शुरू हुआ। मैं उनकी आभारी हूं। ये खुशी के आंसू हैं, मुझे लगता है अगर मेरी बहन वीनस नहीं होतीं तो मैं सेरेना नहीं होती । धन्यवाद, वीनस। वह एकमात्र कारण हैं जिससे सेरेना कभी अस्तित्व में रही हैं।”

डब्ल्यूटीए ने एक ट्वीट में कहा, “हम आपको कोर्ट पर मिस करने जा रहे हैं। थैंक्यू सेरेना।” इरिना स्पिरलिया के खिलाफ 1998 में पदार्पण के बाद यूएस ओपन में यह उनकी एकमात्र तीसरे दौर की हार है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *