Uttar Pradesh CM : उप्र को राष्ट्रीय जल पुरस्कार मिलने पर योगी ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

Insight Online News

लखनऊ, 07 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जल संसाधन मंत्रालय द्वारा घोषित राष्अ्रीय जल पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में उत्तर प्रदेश को पहला स्थान मिलने पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुये कहा है कि पूरा प्रदेश जल समृद्ध भारत की संकल्पना को साकार करने के लिये संकल्पबद्ध है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ राज्य, प्रदेश के एक जनपद और एक ग्राम पंचायत को भी सर्वश्रेष्ठ जिला और पंचायत का पुरस्कार दिया गया है।

योगी ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, “देश में “राष्ट्रीय जल पुरस्कार-2020’ के अंतर्गत उत्तर प्रदेश को ‘सर्वश्रेष्ठ राज्य’ और मुजफ्फरनगर को नार्थ जोन के ‘सर्वश्रेष्ठ जनपद’ का पुरस्कार मिला है। उत्तर प्रदेश सरकार आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में ‘जल समृद्ध भारत’ के विजन को साकार करने हेतु कृतसंकल्पित है। प्रदेशवासियों को बधाई।”

योगी ने एक अन्य श्रेणी में उत्तर प्रदेश सरकार को मिले पुरस्कार का जिक्र करते हुये कहा, “राष्ट्रीय जल पुरस्कार-2020 के अंतर्गत वाराणसी के बलुआ ग्राम को नार्थ जोन की ‘सर्वश्रेष्ठ ग्राम पंचायत’ पुरस्कार की श्रेणी में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। काशी समग्र विकास की मानक बन रही है। काशीवासियों को बधाई एवं ग्रामवासियों का अभिनंदन।”

निर्मल, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *