उत्तर प्रदेश : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले कथित सचिवालय कर्मचारी समेत तीन गिरफ्तार

लखनऊ, 26 जुलाई । उत्तर प्रदेश की स्पेशल टॉस्क फाेर्स (एसटीएफ) की टीम ने मंगलवार को लखनऊ के दारूलशफा इलाके से सचिवालय का कथित निजी सचिव समेत तीन आराेपिताें को गिरफ्तार किया है। ये लोग नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करते हैं।

एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक दीपक कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए अभियुक्त लखनऊ के कृष्णानगर निवासी विजय मंडल, गुडम्बा निवासी धर्मवीर सिंह उर्फ अजय सिंह उर्फ धीरू और दिल्ली निवासी आकाश कुमार है। इनके पास से विभिन्न पदों के नियुक्ति पत्र, सचिवालय का आईडी कार्ड, जिसमें सहायक समीक्षा अधिकारी लिखा हुआ है और अन्य चीजें बरामद हुई है।

श्री सिंह ने बताया कि अभियुक्त सचिवालय में कर्मचारी विजय मंडल और उसके साथी है, जो बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते हैं। अब तक उन लोगों ने करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं। विजय ने साथियों से मिलने के लिए दारूलशफा में बुलाया था, तभी तीनों को दबोच लिया गया। अभियुक्त धर्मवीर अपनी पहचान छिपाने के लिए जाली पहचान पत्र, आधार कार्ड, सचिवालय का कार्ड समेत कई दस्तावेज बनवा रखे थे। उसके खिलाफ हरदोई के कोतवाली देहात एक मुकदमा चल रहा है, जिसके खिलाफ एक वारंट भी जारी हो चुका है। उसकी गिरफ्तारी के लिए दस हजार रुपये का इनाम रखा गया था। तीनों अभियुक्तों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई के लिए हजरतगंज कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.