Vijay Mallya : ब्रिटेन की कोर्ट ने भगोड़े विजय माल्या को दिया झटका, छोड़ना होगा लंदन का घर

लंदन, 19 जनवरी । भारी भरकम रकम लेकर देश से भाग चुके उद्योगपति विजय माल्या को ब्रिटेन की अदालत ने बड़ा झटका दिया। अब उन्हें लंदन स्थित अपना घर छोड़ना पड़ेगा। कोर्ट के आदेश के बाद माल्या को पूरे परिवार के साथ आलीशान घर खाली करना होगा। घर पर कब्जा स्विस बैंक का होगा।

माल्या की लंदन स्थित आलीशान घर से बेदखल किए जाने के आदेश पर रोक लगाने की अर्जी ब्रिटिश अदालत ने मंगलवार को खारिज कर दी है। स्विस बैंक यूबीएस के साथ लंबे समय से जारी कानूनी विवाद में माल्या के इस घर को खाली कराने का आदेश दिया था। माल्या ने इस आदेश के अनुपालन पर रोक लगाने की मांग की थी। लंदन हाई कोर्ट के जज डिप्टी मास्टर ने पिछले हफ्ते माल्या के करोड़ों पाउंड के लग्जरी घर पर जबरन कब्जा करने के आदेश पर रोक लगाने पर फैसला सुरक्षित रखा था।

रिपोर्ट के मुताबिक विजय माल्या अपने बेटे सिद्धार्थ और मां ललिता के साथ वहां रहते हैं। अब उन्हें लक्जरी संपत्ति से बेदखल कर दिया जाएगा। स्विस बैंक यूबीएस कथित तौर पर 64 वर्षीय संकटग्रस्त व्यवसायी की प्रमुख संपत्ति कॉर्नवाल टेरेस अपार्टमेंट पर कब्जा कर लेगा, जो लंदन में रीजेंट पार्क में है।

लंदन हाई कोर्ट के चांसरी डिविजन के जस्टिस मैथ्यू मार्श ने अपने फैसले में कहा कि माल्या परिवार को बकाया राशि के भुगतान के लिए अतिरिक्त समय देने का कोई आधार नहीं है। इसका मतलब है कि माल्या को इस संपत्ति से बेदखल किया जा सकता है। माल्या को इस स्विस बैंक को 2.04 करोड़ पाउंड का कर्ज लौटाना है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.