Villarreal win Europa League : विलारियल ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराकर जीता अपना पहला यूरोपा लीग खिताब

डांस्क [पोलैंड], 27 मई । विलारियल ने बुधवार देर रात मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराकर अपना पहला यूरोपा लीग खिताब जीत लिया है। स्पेनिश क्लब विलारियल का यह पहला बड़ा खिताब है। विलारियल ने यूनाइटेड को पेनल्टी शूटआउट में 11-10 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के गोलकीपर डेविड डी गे शूटआउट में निर्णायक पेनल्टी को रोकने से चूक गए,जिससे विलारियल को फाइनल में एक ऐतिहासिक जीत मिली। दोनों टीमों ने खिताबी मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की। मैच के 29वें मिनट में जेरार्ड मोरेनो ने गोल कर विलारियल को बढ़त दिलाई।

मध्यांतर तक विलारियल ने अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी। मध्यांतर के बाद एडिंसन कैवानी ने गोल कर यूनाइटेड को 1-1 की बराबरी दिला दी। इसके बाद दोनों टीमें कोई भी गोल नहीं कर सकी और अंत में मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा। परिणामस्वरूप, मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया। विलारियल ने पेनल्टी शूटआउट में 11-10 से मैच के साथ ही खिताब भी अपने नाम कर लिया और मैनचेस्टर यूनाइटेड के चार साल के ट्रॉफी सूखे को और बढ़ा दिया।

बता दें कि यह सात शूटआउट मुकाबलों में यूनाइटेड की छठी हार है और उनाई एमरी (विलारियल मैनेजर) ने रिकॉर्ड चौथा यूरोपा लीग का ताज जीता।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES