HindiNationalNews

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, एक महिला की मौत, चश्मदीद का दावा ड्रोन से किया गया हमला

इम्फाल। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह द्वारा कुकी-जो समुदाय के लिए अलग प्रशासन की मांग को ठुकराने के बाद फिर से हिंसा भड़क उठी है। इम्फाल के बाहरी इलाकों में नई हिंसा की घटना में एक महिला की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है.रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ताजा हिंसा में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, हालांकि उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। गोलीबारी की शुरुआत रविवार दोपहर 2:35 बजे कांगपोकपी के नखुजंग गांव के पास कडंगबंद में हुई।

कडंगबंद इलाके के निवासियों का दावा है कि एक ड्रोन से एक घर पर “बम” गिराया गया है। लोगों ने कथित तौर पर ड्रोन से बम गिराए जाने के वीडियो भी साझा किए, जिनमें लोग अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, इन वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हुई है।

इस हमले में 31 वर्षीय नगामबम सुरबाला की मौत हो गई। उन्हें इम्फाल के रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित किया गया। इस हमले में उनकी 6 वर्षीय बेटी भी घायल हो गई, जिसके दाहिने हाथ में गंभीर चोट आई है।

कांगपोकपी कुकी-प्रधान क्षेत्र है, जबकि इम्फाल पश्चिम मैतेई-प्रधान घाटी में स्थित है। मई 2023 से मैतेई समुदाय और कुकी जनजातियों के बीच विभिन्न मुद्दों पर संघर्ष जारी है। मैतेई समुदाय के लोगों का आरोप है कि “कुकी उग्रवादियों” ने महिला की हत्या की, जबकि कुकी जनजातियों के सोशल मीडिया यूजर्स का दावा है कि मैतेई ने पहले कांगपोकपी के कुकी गांवों पर गोलीबारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *