Virat Kohli : अश्विन की वापसी वास्तव में सकारात्मक रही : कोहली

अबू धाबी ।भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि अनुभवी स्पिनर की वापसी ‘जीत में एक बड़ी सकारात्मक’ है। मेन-इन-ब्लू ने यहां शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 मैच में अफगानिस्तान पर 66 रन की शानदार जीत दर्ज की। अश्विन ने टीम में वापसी पर दो विकेट झटके। उन्होंने 2016 के बाद से अपना पहला टी20आई विकेट नायब प्लंब को एलबीडब्ल्यू के सामने फंसाकर हासिल किया और फिर उन्होंने नजीबुल्लाह जादरान को आउट किया।

कोहली ने मैच के बाद कहा, “ऐश की वापसी वास्तव में सकारात्मक थी, इसके लिए उन्होंने वास्तव में कड़ी मेहनत की थी। उन्होंने आईपीएल में भी यह नियंत्रण और लय दिखाई। वह एक विकेट लेने वाले और एक स्मार्ट गेंदबाज भी हैं।”

भारत के बल्लेबाजों ने उस समय कदम बढ़ा दिया, जब इस अवसर पर अफगानिस्तान पर एक जरूरी मैच में एक बड़ी जीत स्थापित करने की मांग की गई। यह भारत की टूर्नामेंट की पहली जीत भी थी, जिसने ग्रुप स्टैंडिंग में अपना खाता खोला और अपने नेट रन रेट को सकारात्मक क्षेत्र में धकेल दिया, जिसमें स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ मैच शेष थे।

कोहली ने कहा, “बेहतर विकेट भी, निष्पक्ष होने के लिए। अन्य दो मैचों में भी, अगर हमारे पास उस फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी क्षमता के सिर्फ दो ओवर होते, तो इससे विपक्ष को संदेश जा सकता था कि हमने उन्हें दबाव में डाल दिया है।”

कोहली ने ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को अपने से पहले के क्रम में बढ़ावा देने की बात करते हुए कहा, “टी 20 एक बहुत ही सहज खेल है, यहां तक कि निर्णय लेने के मामले में भी। शीर्ष तीन कमोबेश तब तक सेट होते हैं जब तक कि आज जैसा कुछ नहीं होता, जब शीर्ष पर होता है। दो 14 या 15 से अधिक तक चलते हैं। हम तय नहीं करते कि हम बाहर जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हम लोगों का समर्थन करते हैं क्योंकि वे इतने कुशल हैं, और कभी-कभी यह आज की तरह सामने आता है। विरोधियों को श्रेय देने के लिए, उन्होंने पहले दो मैचों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हमें दूर नहीं जाने दिया।”

भारत की बल्लेबाजी में रोहित शर्मा (47 गेंदों में 74 रन), केएल राहुल (48 गेंदों में 69 रन), हार्दिक पांड्या (13 गेंदों पर नाबाद 35) और ऋषभ पंत (13 गेंदों पर नाबाद 27) शामिल थे। 20 ओवरों में 210/2 के विशाल पोस्ट के बाद, अफगानिस्तान के लिए चढ़ाई करना हमेशा एक कठिन पहाड़ था, जिसने अपने 20 ओवरों में 144/7 रन बनाए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *