Virat Kohli : सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने के मामले में चौथे नंबर पर आए कोहली, क्लाइव लॉयड को छोड़ा पीछे


नई दिल्ली, 17 अगस्त ।भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 151 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

इस जीत के साथ ही कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में चौथे नंबर पर आ गए। कोहली ने 36 टेस्ट जीतने वाले क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली के खाते में अब 37 टेस्ट जीत हैं अब वो ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ से ही पीछे हैं।

इसके अलावा कोहली SENA (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले एशियाई कप्तान बन गए हैं। विराट कोहली ने कुल 5 टेस्ट मैच जीत लिए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के जावेद मियांदाद और वसीम अकरम को पछाड़ा जिन्होंने SENA देशों में 4-4 जीत दर्ज की थी।

बता दें कि भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 120 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने यह मैच 151 रनों से जीतकर पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *