Virat Kohli : आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ेंगे विराट कोहली

नई दिल्ली । विराट कोहली आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। इस हफ्ते की शुरुआत में, कोहली ने घोषणा की थी कि वह संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आगामी टी20 विश्व कप के बाद अपनी भारत टी20 कप्तानी छोड़ देंगे। कोहली 2008 में आईपीएल की स्थापना के बाद से आरसीबी के साथ हैं। उन्हें 2013 में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन वह आईपीएल ट्रॉफी जीतने में असमर्थ थे।

कोहली के नेतृत्व में आरसीबी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में आया जब टीम सनराइजर्स हैदराबाद खिलाभ फाइनल में पहुची थी पर उसे आठ रन से हार का सामना करना पड़ा था। उस सीजन में, कोहली ने बल्ले से 973 रन बनाए थे जिसमें चार शतक शमिल था। वह आईपीएल के एक संस्करण में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक रन।

आरसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें विराट ने कहा कि आरसीबी टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कप्तानी करते हुए यह एक शानदार और प्रेरक यात्रा रही है।

उन्होंने कहा, मैं इस अवसर पर आरसीबी प्रबंधन, कोचों, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने वर्षो से फ्रेंचाइजी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह एक आसान निर्णय नहीं था, लेकिन एक था यह अच्छी तरह से सोचा गया है और इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के सर्वोत्तम हित में है। आरसीबी परिवार मेरे दिल के करीब है, क्योंकि हम उत्कृष्टता हासिल करने का प्रयास जारी रखते हैं। जैसा कि मैंने पहले भी कई मौकों पर उल्लेख किया है, मैं केवल आरसीबी के लिए तब तक खेलूंगा जब तक मेरा क्रिकेट के खेल से संन्यास नहीं हो जाता।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *