Virat Kohli : हमें सभी 10 विकेट हासिल करने का यकीन था

Insight Online News

लंदन, 07 सितंबर : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड से चौथा टेस्ट आज पांचवें और आखिरी दिन 157 रन से जीतने और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने के बाद कहा कि उन्हें पूरा यकीन था कि इंग्लैंड के सभी 10 विकेट निकाले जा सकते हैं।

विराट ने मैच समाप्त होने के बाद कहा, “ टीम ने अपना एक चरित्र दिखाया जो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। हम इस मैच में बचने की कोशिश नहीं कर रहे थे। हम यहां जीतने आए थे। एक कप्तान के रूप में यह मेरे लिए तीन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है। आप इस विकेट को सपाट विकेट कह रहे थे। हालात गर्म थे, लेकिन हम जानते थे कि हमारे पास मौका है जब रवींद्र जडेजा रफ में गेंद डाल रहे थे। हमारे गेंदबाज आज रिवर्स स्विंग के साथ बेहतरीन थे। हमें पूरा यकीन था कि हम इंग्लैंड के सभी 10 विकेट निकाल लेंगे। ”

कप्तान ने कहा, “ गेंद ने जैसे ही रिवर्स स्विंग लेना शुरू किया तो बुमराह ने कहा मुझे गेंद दो। उन्होंने वह स्पैल बेहतरीन डाला और दो बड़े विकेट लेकर मैच हमारे पक्ष में मोड़ दिया। रोहित की दूसरी पारी जबरदस्त थी। शार्दुल ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। उनके दो अर्धशतकों ने विपक्षी टीम की हालत खराब कर दी। उन्होंने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की। ”

विराट ने कहा, “ हम विश्लेषण, आंकड़ों और नंबर के हिसाब से कभी नहीं जाते हैं। हम जानते हैं कि हमें अपना ध्यान केंद्रित रखना है और एक समूह के रूप में समग्र फैसला लेना है। ”

विराट ने कोच रवि शास्त्री के कोरोना संक्रमित होने के कारण मैदान पर न होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, “ यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के तीन सदस्य यहां नहीं हैं। इससे हमें अगला टेस्ट जीतने के लिए और प्रेरणा मिलेगी। हमारे अंदर आत्मविश्वास है, हमें केवल मौकों का इंतजार है। ” उन्होंने दर्शकों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां प्रशंसक काफी शानदार थे।

राज, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *