डब्ल्यूबीबीएल : सिडनी सिक्सर्स ने सोफी एक्लेस्टोन के साथ किया करार

मेलबर्न, 13 सितंबर । सिडनी सिक्सर्स ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के आठवें सीजन के लिए विश्व नंबर 1 रैंकिंग वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन के साथ करार किया है।

17 साल की उम्र में 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से, न्यूजीलैंड की एक्लेस्टोन ने केवल 58 मैचों में 78 विकेट लेकर दुनिया के प्रमुख टी20 गेंदबाज के रूप में अपनी प्रतिष्ठा कायम की है।

सिडनी सिक्सर्स द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में एक्लेस्टोन ने कहा, “सिक्सर्स की टीम मेरे पसंदीदा रंग में खेलती है- इसलिए यह एक शानदार शुरुआत है।”

उन्होंने कहा,”जाहिर है कि उनके पास एलिसा हीली, एलिस पेरी और ऐश गार्डनर जैसी महान खिलाड़ी हैं, इसलिए मैं वास्तव में उनके साथ खेलने के लिए उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, “यह अच्छा है कि उनके खिलाफ गेंदबाजी नहीं करना पड़ेगा … यह अच्छा है कि सभी इस बार मेरी टीम में होंगी! मैं उन्हें जानने और उनके साथ प्रशिक्षण शुरू करने और खेलने के लिए उत्साहित हूं।”

कोच चार्लोट एडवर्ड्स ने कहा कि वह एक्लेस्टोन की अचूक सटीकता और बेहतरीन आर्थिक दर से खुश हैं। एडवर्ड्स ने कहा कि एक्लेस्टोन को मुख्य रूप से सिक्सर्स लाइन-अप में एक महत्वपूर्ण खाली जगह को भरने के लिए लक्षित किया गया था, ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में बाएं हाथ की गेंदबाज को जोड़ने का मतलब है कि उसे आत्मविश्वास के साथ सीजन की शुरुआत करनी चाहिए।

एडवर्ड्स ने कहा, “सोफी दुनिया की अग्रणी टी20 गेंदबाज है – पिछले कुछ वर्षों में उसका रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है – और हम उसे सिक्सर्स में पाकर खुश हैं। मेरी राय में, हमने सर्वश्रेष्ठ की भर्ती की है।”

उन्होंने कहा, “वह खेल के सभी चरणों में गेंदबाजी कर सकती है; उसके पास महत्वपूर्ण समय पर विकेट लेने की क्षमता है, और वह हर समय रन-स्कोरिंग को कम कर सकती है। मुझे पता है कि डब्ल्यूबीबीएल एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसमें सोफी खेलना चाहती है, और तथ्य यह है कि उसे ऑस्ट्रेलिया में खेलने का काफी अनुभव है, जो उसे अच्छी स्थिति में रखेगा।”

सिडनी सिक्सर्स की टीम: एलिसे पेरी (कप्तान), जेड एलन, निकोल बोल्टन, मैटलन ब्राउन, एरिन बर्न्स, स्टेला कैंपबेल, लॉरेन चीटल, सोफी एक्लेस्टोन, ऐश गार्डनर, एंज जेनफोर्ड और एलिसा हीली।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *