हम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिए क्वालीफाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं : गुरजीत कौर

बेंगलुरु, 5 सितंबर । भारतीय महिला हॉकी टीम वर्तमान में भारतीय खेल प्राधिकरण परिसर, बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर में अपने कमियों पर काम कर रही है। भारत की ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर ने कहा कि टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिए क्वालीफाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, “हमने बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद बहुत आत्मविश्वास प्राप्त किया है। हर कोई लगातार सुधार कर रहा है और हम एक समूह के रूप में अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे हैं। वर्तमान में, हम पूरी तरह से एफआईएच हॉकी महिला नेशन कप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिए क्वालीफाई करने के लिए बहुत दृढ़ संकल्पित हैं। हमें एफआईएच हॉकी प्रो लीग के पिछले संस्करण में एक अच्छा अनुभव था और हम सभी को फिर से प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलने की उम्मीद है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह बड़े मैचों में दबाव महसूस करती हैं, गुरजीत ने कहा, “पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलना मेरी ताकत रही और यह एक स्कोरिंग तकनीक है जिसका हम अक्सर उपयोग करते हैं, लेकिन मैं भूमिका निभाते समय दबाव महसूस नहीं करती क्योंकि मैं भूमिका को एक जिम्मेदारी के रूप में देखती हूं। मैं हमेशा अपनी टीम के लिए उच्च प्रभाव बनाना चाहती हूं और मुझे खुशी है कि मैं कुछ महत्वपूर्ण मैचों में ऐसा करने में सक्षम रही हूं।”

गुरजीत ने यह भी कहा कि वह अपने ड्रैगफ्लिकिंग कौशल को सुधारने पर काम कर रही हैं, उन्होंने कहा, “खेल लगातार बदलेगा और दुनिया भर के खिलाड़ी बेहतर होते रहेंगे और इसलिए हमारे लिए भी विकसित होते रहना महत्वपूर्ण है। राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान मैंने कुछ पहलुओं पर ध्यान दिया, जिनमें मुझे सुधार करने की आवश्यकता है और मैं राष्ट्रीय शिविर में उन पर काम कर रही हूं। मुझे अपने खेल पर काम करते रहने और एक खिलाड़ी के रूप में और विशेष रूप से एक ड्रैगफ्लिकर के रूप में बेहतर होते रहने की जरूरत है।”

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *