West Bengal News: अमित शाह ने दक्षिणेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना

कोलकाता, 06 नवम्बर । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दक्षिणेश्वर काली मंदिर में जाकर मां काली की पूजा अर्चना की है। शुक्रवार सुबह 10:30 बजे के करीब अमित शाह पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ दक्षिणेश्वर मंदिर में पहुंचे।

उनके आगमन से पहले पूरे मंदिर परिसर को सुरक्षा एजेंसियों ने अपने घेरे में ले लिया था। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। अमित शाह के साथ बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
मंदिर परिसर में जाकर उन्होंने मां काली की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर आराधना की और प्रसाद ग्रहण किया। करीब 20 मिनट तक अमित शाह दक्षिणेश्वर मंदिर परिसर में रहे।

स्थानीय लोगों को उनके दौरे की खबर लग गई थी, इसलिए सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में लोग उनके काफिले को गुजरते हुए देखने के लिए पहले से खड़े थे। जब वह वापस लौटे तब भी लोगों की भीड़ सड़कों के दोनों ओर थी। दर्शन और पूजा के बाद वह कोलकाता के गोल्फ क्लब रोड के लिए निकल गए। यहां पद्मभूषण अजय चक्रवर्ती से मुलाकात का उनका कार्यक्रम है। उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह बंगाल आए हैं। आज उनके दौरे का आखिरी दिन है। देर शाम वे दिल्ली लौट जाएंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *