West Bengal News : पीएम मोदी ने दुर्गा षष्ठी पर किया बंगाल चुनाव का शंखनाद, पूजा की दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्चुअली तरीके से दुर्गा पूजा के कार्यक्रम में शामिल होकर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंक दिया। आज नवरात्र का छठा दिन है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में एक दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन किया, साथ ही बंगाल के लोगों से सीधे संवाद भी किया। बांग्ला भाषा में पीएम ने लोगों को पूजा की बधाई दी और इसी के साथ आत्मनिर्भर भारत में बंगाल के अहम रोल और केंद्र द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में बताया।

अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं और भारतीय जनता पार्टी की नज़र बंगाल पर ही है। ऐसे में दुर्गा पूजा के बहाने पीएम मोदी ने चुनावी शंखनाद किया, इस कार्यक्रम के बाद आने वाले दिनों में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल के दौरे पर रहेंगे।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है, जिसके तहत बंगाल में विकास किया जा रहा है। आत्मनिर्भर भारत से ही शोनार बांग्ला के सपने को पूरा किया जाना है और सरकार इसके लिए काम कर रही है। पीएम मोदी ने इस दौरान केंद्र द्वारा बंगाल को पहुंचाए गए लाभ के बारे में बताया।

पीएम मोदी बोले कि बंगाल में पीएम आवास के तहत 30 लाख घर बनाए जा चुके है, उज्ज्वला योजना में 90 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए, बंगाल में चार करोड़ बैंक खाते खोले गए. पीएम ने कहा कि कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट में तेजी लाई गई है।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कई बार बांग्ला भाषा में संवाद किया, साथ ही अंत में कहा कि अगर उनसे कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करें. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में दुर्गा पूजा से नारी शक्ति के संदेश को आगे बढ़ाया जाता है, भाजपा भी इसी मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। केंद्र सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाया जा रहा है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES