वेस्ट इंडीज़ ने मैच जीता, न्यूज़ीलैंड ने शृंखला

Insight Online News

जमैका, 15 अगस्त : वेस्ट इंडीज़ ने ओडियन स्मिथ (चार ओवर, तीन विकेट) और ब्रैंडन किंग (53 रन) के महत्वपूर्ण योगदानों की बदौलत न्यूज़ीलैंड को तीसरे टी20 मैच में आठ विकेट से मात दी।

न्यूज़ीलैंड ने विंडीज़ को 20 ओवर में 146 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। न्यूज़ीलैंड ने हालांकि इस हार के बावजूद तीन मैचों की शृंखला 2-1 से अपने नाम की।

विंडीज़ ने टॉस जीतकर ब्लैक कैप्स को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया। न्यूज़ीलैंड की ओर से ग्लेन फिलिप्स ने 26 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 41 रन बनाये। मार्टिन गप्टिल (15), डेवन कॉनवे (21) और केन विलियमसन (24) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और कीवी टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाये।

कैरिबियाई टीम की ओर से स्मिथ ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि अकील हुसैन ने चार ओवर में 28 रन के बदले दो विकेट झटके। डॉमिनिक ड्रेक्स और हेडेन वॉल्श जूनियर को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

वेस्ट इंडीज़ के सलामी बल्लेबाजों ने 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। ब्रैंडन किंग और शमारह ब्रूक्स के बीच 102 रन की विशाल साझेदारी हुई। किंग ने 35 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाते हुए 53 रन की पारी खेली। ब्रूक्स उनका समर्थन करते हुए 56(59) रन पर नाबाद रहे। अंत में रोवमैन पॉवेल ने कसर पूरी करते हुए 27(15) रन की पारी खेलकर टीम को छह गेंद रहते लक्ष्य तक पहुंचाया।

शादाब, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *