HindiJharkhand NewsNewsPolitics

जब चुनाव आया तो प्रधानमंत्री को आदिवासी याद आने लगे : सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची, 01 अक्टूबर । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो )के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री बुधवार को 15 दिनों के बाद फिर झारखंड के दौरे पर आ रहे है। प्रधानमंत्री का हजारीबाग में कार्यक्रम है। जो प्रधानमंत्री के कार्यालय के सूचना आयी है कि एकलव्य विद्यालय के संबंध में कुछ घोषनाएं है। साथ ही जनजाति ग्रामीण उन्नयन के लिए भी कुछ घोषणा है।

भट्टाचार्य मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव जैसे ही सामने आ गया है वैसे प्रधानमंत्री को आदिवासी बहुत याद आ रहा है। राष्ट्रपति को चुनाव का एक तंत्र बनाकर उनका भी नाम लिया जाता है। आदिवासियों के प्रति उनका जो प्यार उमड़ा है। 2014 से लेकर जब से वह प्रधानमंत्री बने है। जो झारखंड का बकाया राशि है वह राशि हमे दे देते।

उन्होंने कहा कि गांव, देहात, शहर के अंतिम पायदान पर खड़े हमारी बहनों, माताओं, किसानों, युवाओं को हमारे हेमंत सरकार ने 2019 के बाद जो योजनाएं चलायी है। हर प्रकार की योजनाएं चाहे वह छात्रों के लिए हो, महिलाओं के लिए हो, शिक्षा के लिए हो, स्वास्थ्य के लिए हो, मजदूरों के लिए हो उन योजनाओं को चलाने में हमें आसानी हो जाती। एक लाख 36 हजार करोड़ रुपये यह कम नहीं होता। कई राज्यों का वार्षिक बजट से भी ज्यादा है। यह बकाया है। उन्होंने कहा कि हमने इस राज्य को संघर्ष और बलिदान पर लिया है। हमको हमारा हक और अधिकार दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *