HindiNationalNewsPolitics

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

शाहजहांपुर 25 अप्रैल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

शाहजहांपुर के बरेली मोड़ मोदी मैदान पर एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा “ अगले पांच वर्षों में हम तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे ।आप कल्पना कीजिए गांव में जब तीन करोड़ लखपति दीदी होगी तो उसे परिवार भी कितना आगे बढ़ेगा उसे गांव की इकोनॉमी कितनी आगे बढ़ेगी ।”

श्री मोदी ने कहा “ अपने वोट से देश विरोधी मानसिकता वाले लोगों को बहुत बड़ा संदेश देना आपका लोकतांत्रिक कर्तव्य है। जो आतंकवाद को काबू में रखेगा वही भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। मुझे विश्वास है कि क्रांतिकारियों की धरती इतने बड़े राष्ट्रयज्ञ में सबसे आगे खड़ी रहेगी।”

उन्होने कहा कि यह वही क्षेत्र है जो योगी की सरकार बनने से पहले ठप परियोजनाओं का सबसे बड़ा शिकार था मगर आज हालात जुदा हैं। जहां सलामत सड़के नहीं थी वहां एक्सप्रेस वे गुजर रहे हैं आधुनिक गंगा एक्सप्रेसवे की नीव शाहजहांपुर से ही रखी गई थी ।

शाहजहांपुर बाईपास शाहजहांपुर पीलीभीत नेशनल हाईवे और सीतापुर लखनऊ हाईवे का बड़ा लाभ भी यहां के लोगों को मिलेगा। इस विकास ने लखनऊ और दिल्ली की दूरी तो काम की ही है डिफरेंट कॉरिडोर से भी जरदोजी जैसे कामों को हमारी सरकार वन जिला वन योजना के तहत आगे बढ़ा रही है उसके कारीगरों को भी इसका बहुत बड़ा लाभ मिलेगा इससे क्षेत्र के किसानों की किस्मत भी बदलेगी।

श्री मोदी ने कहा “ योगी जी की सरकार में गन्ने का भुगतान तो समय से होता ही है गन्ना किसानों के लिए इथेनॉल के दो प्लांट भी यहां लगाए गए हैं आप मुझे बताइए दो लड़कों की जोड़ी से विकास की कोई उम्मीद कर सकते हैं हमारी सरकार के लिए युवा गरीब और महिला और हमारा अन्नदाता यह हमारी पहली प्राथमिकता है हमने चार करोड़ गरीबों को पीएम आवास दिए हैं तो इनमें अधिकतर महिलाओं के नाम पर बनवाए गए शौचालय उज्ज्वला योजना और जल जीवन मिशन से बहनों की मुश्किलें कम हुयी।”

उन्होने कहा कि अब अगले पांच वर्षों में हम 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे आप कल्पना कीजिए गांव में जब 3 करोड़ लखपति दीदी होगी तो उसे परिवार भी कितना आगे बढ़ेगा उसे गांव की इकोनॉमी कितनी आगे बढ़ेगी और यह तीन करोड़ लखपति दीदी है साथियों मोदी अपने काम का देश के विकास का लेखा-जोखा देकर से आशीर्वाद मांगता है।

श्री मोदी ने कहा कि अब कहीं धमाके नहीं होते जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में लोग भय के साये में रहते थे। आए दिन बम धमाके होते थे निर्दोष लोग मौत बिना कारण मरते थे मगर अब कांग्रेस के लोग सुधरने को तैयार नहीं है। विपक्षी दलों को राम मंदिर का निमंत्रण दिया गया जिसे ठुकरा दिया गया।

सपा वालों ने राम मंदिर ना बने इसके लिए ढेर सारे खेल खेले थे यह कांग्रेस वाले बनाने से रोक रहे थे उसके बाद भी सबके पाप माफ करके ट्रस्ट ने उनके घर जाकर निमंत्रण दिया और कहा कि आओ भगवान राम का मंदिर बना है प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में लिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलना तो सात जन्म के पुण्य है ना तब मिलता है।

इसके बाद भीं इन्होंने मंदिर के निमंत्रण को ठुकरा दिया और जब रामनवमी आई पहली बार मंदिर पर रामलाल विराजमान थे और पहली बार वह अपना बर्थडे मना रहे थे उसी समय यह सपा वाले कह रहे थे यह राम मंदिर जाने वाले भक्त पाखंडी होते हैं।राम की भक्ति को पाखंड कहने वालों को एक भी वोट नहीं मिलना चाहिये।

कांग्रेस पार्टी की पहचान रही है इन्हें जब कोई बड़ा काम होता है तो यह देश और संविधान के नाम पर ऐसे ही हो हल्ला करना शुरू कर देते हैं। देश को जेल खाना बना दिया जाता था। आजकल कांग्रेस की फिल्म में दो डायलॉग है कि मोदी जीत जाएगा दूसरा मोदी जीत जाएगा तो आरक्षण चल जाएगा मगर कांग्रेस का असली चेहरा कल देश के सामने आ चुका है और एक-एक करके उनकी सारी सच्चाई देश के सामने आने लगी है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस देश में आरक्षण का कर्नाटक मॉडल लागू करना चाहती है कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है उनका मॉडल है की ओबीसी को जो वोट कोटा मिला हुआ है ओबीसी को जो आरक्षण का 27 प्रतिशत कोटा मिला हुआ है इस 27 तक अकाउंट में से मुसलमानों की सभी जातियों को आरक्षण दे दिया गया है ओबीसी का आरक्षण लूट लिया गया ।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की लूट आपकी कमाई पर पंजा डालने की प्लानिंग करने वाले यह लोग है जिन्होंने देश में लाखों करोड़ों रुपए से ज्यादा के घोटाले की है लोग उसको हड़पने का खेल खेलना चाहते हैं मोदी उनको साफ-साफ बता देना चाहता है कि चार जून के बाद आशीर्वाद से फिर से मोदी जब सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *