महिला एशिया कप : थाईलैंड ने दर्ज की दूसरी जीत, यूएई को 16 रन से हराया

सिलहट, 7 अक्टूबर । थाईलैंड ने महिला एशिया कप 2022 में शुक्रवार को अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए यूएई को 19 रन से हराया। थाईलैंड ने इससे पहले बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को हराया था।

यूएई ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर थाईलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। थाईलैंड ने कप्तान नरुमोल चवाई के नाबाद 39 और सोरनारिन टिप्पोच के 25 रनों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाया। इन दोनों के अलावा रोसेनन कानोह ने नाबाद 19 और नट्टकन चानतम ने 12 रन बनाया। यूएई की ओर से कप्तान छाया मुगहल, मनिका गौर और खुशी शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में यूएई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 89 रन ही बना सकी। यूएई की ओर से कविशा एगोडेज ने सर्वाधिक 29, कप्तान छाया मुगहल ने 17 और खुशी शर्मा ने 12 रन बनाए। थाईलैंड की ओर से थिपाचा पुथावोंग और ओनिचा कामचोम्फु ने 2-2 व नट्टया बूचथम, फनिता माया और नानथिता बूनसुखाम ने 1-1 विकेट लिया।

इस जीत के साथ ही थाईलैंड की टीम अंक तालिका में चार मैचों में दो जीत और दो हार व चार अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। तालिका में भारत पहले, पाकिस्तान दूसरे, बांग्लादेश तीसरे और श्रीलंका चौथे स्थान पर है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *