Womens Cricket: इंग्लैंड ने तीसरे टी-20 में भारत को 8 विकेट से हराया,श्रृंखला 2-1 से जीती

चेल्म्सफ़ोर्ड, 15 जुलाई । इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना की 70 रनों की दमदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में इंग्लिश टीम ने महज 2 विकेट खोकर 18.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से डेनियल व्याट ने 89 रनों की नाबाद खेली, जबकि नताली स्किवर ने 42 रनों का योगदान दिया।

भारतीय टीम द्वारा दिये गए 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टेमी बीमोंट महज 11 रन बनाकर दीप्ति शर्मा की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद डेनियल व्याट और नताली स्किवर ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए 112 रन जोड़े और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। स्किवर को 42 रनों के स्कोर पर स्नेह राणा ने आउट करके भारतीय टीम को दूसरी सफलता दिलाई, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। कप्तान हीथर नाइट 6 रन बनाकर नाबाद रहीं। व्याट ने अपनी 89 रनों की लाजवाब पारी के दौरान 56 गेंदों का सामना किया और 12 चौके और एक छक्का जड़ा। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। अपनी फील्डिंग को लेकर जमकर सुर्खियां बटोरने वालीं हरलीन देओल मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सकीं और सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान हरमनप्रीत (36) ने तीसरे विकेट के लिए मंधाना के साथ मिलकर 68 रनों की साझेदारी की और टीम की पारी को संभाला। नताली स्किवर ने भारतीय कप्तान की पारी का अंत किया। स्मृति मंधाना ने 51 गेंदों में 70 रनों की आतिशी पारी खेली और उन्होंने इस दौरान 8 चौके और 2 छक्के लगाए। भारतीय बल्लेबाज रिचा घोष ने भी 13 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत 20 रनों की तेज पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से सोफी एक्लेस्टोन ने अपने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट चटकाए। एक्लेस्टोन के अलावा कैथरीन ब्रन्ट ने 2 और नताली स्किवर ने 1 विकेट लिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *