HindiNewsSports

महिला टी20 विश्व कप: श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पहले मंधाना ने कहा- नेट रन रेट पहली प्राथमिकता नहीं

दुबई । भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने चल रहे महिला टी 20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलने से पहले कहा है कि नेट रन रेट (एनआरआर) उनकी पहली प्राथमिकता नहीं है।

ग्रुप ए एक करीबी मुकाबला बन गया है क्योंकि पांच में से चार टीमें दो-दो अंक लेकर बैठी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों की हार के बाद भारत ने खुद को अजीबोगरीब स्थिति में ला दिया है। भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट की जीत के साथ अपने अंकों की शुरुआत की। हालांकि, भारत को 106 रनों का पीछा करने में 18.5 ओवर लगे।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की बड़े अंतर से हार भारत के लिए फायदेमंद हो गया है। न्यूजीलैंड का नेट रन रेट अब -0.050 हो गया है ओर अब वह एक जीत और एक हार के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गया है। ऐसे में भारतीय टीम फिर से सेमीफाइनल की रेस में आ गई है।

भारत वर्तमान में -1.217 के एनआरआर के साथ चौथे स्थान पर है। ग्रुप में भारत की स्थिति इस बात पर निर्भर करेगी कि वे श्रीलंका के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।

मंधाना ने श्रीलंका के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “नेट रन रेट पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में हमारे दिमाग में चल रहा था। लेकिन यूएई में स्थितियां बहुत अलग हैं और तेजी से रन बनाना आसान नहीं है। पहली प्राथमिकता मैच जीतना है और यह टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है और एनआरआर के संदर्भ में हम क्या कर सकते हैं, के बीच संतुलन है। मैंने पिछले गेम में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में मैंने डॉट बॉल खेली, जो मेरे लिए परेशान करने वाला था। हम यह सोचकर मैदान पर नहीं उतर सकते कि हम किसी भी विपक्षी टीम पर हमला करेंगे और क्रूज करेंगे, स्थितियां और आउटफील्ड कठिन हैं। इन परिस्थितियों में एनआरआर के बारे में सोचने की बजाय पहली प्राथमिकता जीतना है। समूह निश्चित रूप से मुश्किल है, लेकिन यह सिर्फ शुरुआत है, हम बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना चाहते।”

भारत ने शुरुआती दो मैचों में अपनी बल्लेबाजी लाइनअप में प्रयोग किया है। कप्तान हरमनप्रीत कौर व्हाइट फर्न्स के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ जेमिमा रोड्रिग्स बल्लेबाजी करने उतरीं। मंधाना ने बदलावों पर बात की और जोर देकर कहा कि यह परिस्थितियों के अनुसार किया गया था।

मंधाना ने कहा, “विकेट की स्थिति और मैदान की स्थिति हमारी उम्मीद से अलग थी। यह [नंबर 3 की भूमिका] मैच की स्थिति पर निर्भर करता है, हम किसके साथ खेल रहे हैं, हम कहां खेल रहे हैं। मैं यह नहीं कहूंगी कि यह सब योजनाबद्ध था। यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि हम किसका पीछा कर रहे हैं, हम बल्लेबाजी क्रम तय करने के लिए इसे ध्यान में रखेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *