XISS Ranchi organized Special Camp for corona vaccination : एक्सआईएसएस और ऐक्सिस द्वारा सरकार के सहयोग से गुरुवार को आयोजित किया टीकाकरण शिविर

Insight Online News

रांची। एक्सआईएसएस और एल्युमिनी एसोसिएशन ऑफ एक्सआईएसएस (ऐक्सिस) के गुरुवार को आयोजित टीकाकरण शिविर के दौरान 261 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। जेवियर समाज सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस), रांची, एल्युमिनी एसोसिएशन ऑफ एक्सआईएसएस और जेसुइट एल्युमिनी रांची प्रांत (जार्प) के संयुक्त तत्वाधान में बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय, झारखंड सरकार की मदद से कॉलेज परिसर में कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजित कर 261 लोगों का टीकाकरण किया गया।

टीका लगवाने वालों में एक्सआईएसएस परिवार के फैकल्टी, कर्मचारी, एल्युमिनी एसोसिएशन ऑफ एक्सआईएसएस परिवार, विस्तारित जेसुइट सोसाइटी, एक्सआईएसएस परिसर के आसपास के निवासी, एक्सआईएसएस के स्टूडेंट्स और उपरोक्त के परिवारजन शामिल थे। 18-45 वर्ष और 45+ वर्ष के दोनों आयु वर्ग के लोगों को पहले से दिये गए स्लॉट समय में कोविशील्ड वैक्सीन की आवश्यकता के अनुसार पहली या दूसरी खुराक प्राप्त हुई।

टीकाकरण अभियान की शुरुआत एक्सआईएसएस के निदेशक डॉ. जोसेफ मरियानुस कुजूर के द्वारा एक प्रेयर के साथ हुई।

उन्होंनें महामारी की स्थिति की गंभीरता पर बात की और कहा कि हमने ऐसा समय पहले कभी नहीं देखा है, और हमें हर क्षण इससे सावधान रहने की जरूरत है। एक्सआईएसएस एवं एल्युमिनी एसोसिएशन ऑफ एक्सआईएसएस और राज्य प्रशासन के सहयोग से, झारखंड को कोरोना मुक्त बनाने की प्रक्रिया में यह एक ऐतिहासिक प्रयास है। हालांकि इसका आयोजन छोटे पैमाने पर हो रहा है, पर हमें आशा है कि यह टीकाकरण शिविर कई नागरिकों को प्रेरित करेगा जो अभी भी टीके के परिणाम के बारे में आशंकित हैं। मुझे विश्वास है, हम भविष्य में दूसरों के लिए भी इस तरह के और शिविर आयोजित करने में सक्षम होंगे।

डॉ. कुजूर ने एलुमनी एसोसिएशन ऑफ एक्सआईएसएस की ओर से आलोक गुप्ता (सचिव), जसबीर सिंह खुराना (उपाध्यक्ष), हिमालय (संयुक्त सचिव), सृजन (कार्यकारी सदस्य), आदित्य राज (कार्यकारी सदस्य) एवं हर्षवर्धन (कार्यकारी सदस्य)को उनके निरंतर प्रयासों और समर्पण के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में एक्सआईएसएस के सहायक निदेशक डॉ. प्रदीप केरकेट्टा, फादर डेविड कुल्लू ( वित्त अधिकारी, एक्सआईएसएस), फादर जेवियर सोरेंग (सुपीरियर, एक्सआईएसएस)और कई पूर्व छात्रों की भी उपस्थिति रही। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉ दीपांकर एवं युसूफ इमाम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाइ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *