HindiJharkhand NewsNewsPolitics

विश्व बंधुत्व को बढ़ाने की ताकत है योग : बाबूलाल मरांडी

रांची, 21 जून । भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अपने-अपने जिला मंडलों में योगाभ्यास किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, प्रदेश उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय ने रांची स्थित रोक गार्डन में कार्यकर्ताओं के साथ योग किया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वह विधा जो व्यक्ति को विश्व से जोड़े योग है।

मरांडी ने कहा कि कहा कि योग विश्व बंधुत्व को बढ़ाने की ताकत है। आज पूरा विश्व एक स्वर से इसकी प्रशंसा करते हुए अनुसरण कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश अपनी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत पर न केवल गर्व महसूस कर रहा, बल्कि दुनिया में उसे प्रतिष्ठित कर रहा।

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी अपने विधानसभा क्षेत्र चंदन क्यारी में पार्टी द्वारा आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि योग विश्व को भारत की अमूल्य देन है। भारत का प्राचीन ज्ञान विज्ञान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में महिमा मंडित हो रहा है।

क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि योग जीवन जीने की कला है। यह विज्ञान और अध्यात्म का सम्मिश्रण है। यह जीव को शिव बनाने की साधना है। प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि योग शरीर, मन और आत्मा की त्रिवेणी है। उन्होंने कहा कि योग शांति, सद्भाव, सहयोग और समन्वय को बढ़ावा देता है।

विधायक नवीन जायसवाल रांची के अरगोड़ा स्थित मैदान में जबकि प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह और सांसद दीपक प्रकाश पटेल पार्क, हरमू में योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *