Yogi Adityanath : एक भारत-श्रेष्ठ भारत का सपना साकार हो रहा है: योगी

लखनऊ, 22 दिसंबर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश में विकास के साथ साथ सामाजिक एवं सांस्कृतिक चेतना के क्षेत्र में केन्द्र तथा राज्य सरकारों के समन्वित प्रयासों के परिणाम स्वरूप एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना साकार होते साफ तौर पर देखा जा सकता है।

योगी ने यहां बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केडी ंिसह बाबू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि यह वही भारत देश है जो दवाओं की उपलब्धता के मामले में पहले दूसरे देशों पर निर्भर रहता था। लेकिन कोरोना काल में भारत ने दूसरे देशों को वैक्सीन और पीपीई किट मुहैया कराकर बड़ा उदाहरण पेश किया।

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे देश की ताकत का एहसास कराता है। साथ ही इससे यह भी जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को हम साकार होते देख रहे हैं।’’

योगी ने कहा कि देश और प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के हर गरीब के घर, राशन और बिजली देने के अलावा शौचालय भी बनवाये जा रहे हैं। उन्होनें कहा कि इसी प्रकार आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन भी लखनऊ को देश की आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने लम्बे संघर्ष के बाद देश की आजादी को बहुमूल्य धरोहर बताते हुये कहा कि आजादी की अहमियत को आज और भविष्य की पीढ़ी समझ पाएं, इसीलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अमृत महोत्सव’ के देशव्यापी आयोजन की पहल की।

योगी ने आजादी के आंदोलन में अमर बलिदानियों को याद करते हुये कहा, ‘‘यह नया भारत है, हम अपनी आस्था का सम्मान करते हैं और देश की सुरक्षा के लिए अगर जरूरत पड़ती है तो हम एयर स्ट्राइक भी करते हैं। यह संस्कृति के निर्माण करने वाला भारत है।’’ इससे पहले अमृत महोत्सव कार्यक्रम में आयोजित हुये रंगारंग प्रस्तुतियों में शामिल हुए छात्र छात्राओं ने देश का मानचित्र बनाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *