Yogi Adityanath : देश में कोरोना की हार तय है : योगी

लखनऊ 21 अक्टूबर : वैश्विक महामारी कोविड-19 के टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने पर खुशी का इजहार करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में कोरोना की हार तय हो चुकी है।

श्री योगी ने गुरूवार को ट्वीट किया “ देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। कोरोना की हार तय है।”

श्री योगी ने आज लखनऊ के निराला नगर में सरस्वती शिशु मंदिर में वैक्सीन बूथ का निरीक्षण किया और वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों से टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होने टीका लगवाने आये लोगों से भी बात कर उन्हे प्रोत्साहित किया।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत ने गुरूवार सुबह 9.48 बजे 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। देश में लगभग 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि 31 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक लग चुकी है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *