Yogi Adityanath : वैक्सीन पर अफवाह फैलाने वालों ने चोरी छिपे लगवाई होगी वैक्सीन: योगी

लखनऊ, 12 दिसंबर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुये रविवार को कहा कि कोरोना वैक्सीन पर अफवाह फैलाने वालों ने बाद में चोरी छुपे अपने घर में वैक्सीन लगवा ली होगी।

योगी ने गरीबों को मुफ्त राशन वितरण अभियान का यहां शुभारंभ करते हुये सपा और अखिलेश का नाम लिये बिना कहा, “जब वो लोग सत्ता में थे तब गरीबों को राशन नहीं मिलता था, स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल थीं, अपराधियों पर उन्हें दुलार आता था। जब सत्ता हाथ से चली गयी तो वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार शुरू कर दिया।”

उल्लेखनीय है कि इस साल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मोदी सरकार द्वारा शुरु किये गये टीकाकरण अभियान में अखिलेश ने कोरोना के टीके को भाजपा का टीका करार देते हुये इसका बहिष्कार करने की बात कही थी।

योगी ने अखिलेश के उस वक्त के बयानों की ओर इशारा करते हुये कहा, “बहुत सारे लोग हैं, जिन्होंने वैक्सीन को लेकर बहुत दुष्प्रचार किया। उन लोगों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश को गुमराह करने का काम किया।” उन्होंने कहा, “मुझे तो इस बात का भी अंदेशा है कि जो लोग वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहे थे और उसे लगवा नहीं रहे थे। लेकिन घर के अंदर चोरी छिपे वैक्सीन लगवा ली होगी।”

योगी ने दावा किया कि कोरोना प्रबंधन के मामले में भारत दुनिया में सबसे अच्छा और देश में उत्तर प्रदेश सबसे बेहतर स्थिति में रहा। उन्होंने कहा कि 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में भी कोरोना छू मंतर हो गया। साथ ही उन्होंने आगाह भी करते हुुये कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि हम सब काेरोना को लेकर लापरवाही करें।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *