Yogi Adityanath : युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शेंगे: योगी

लखनऊ, 25 दिसंबर : पिछले साढ़े चार सालों में शिक्षा के स्तर में बेहतरी का दावा करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालोें से सख्ती से निपटेगी।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर योगी ने मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि उनकी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शेगी। पेपर लीक करने वालों, फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों को उनकी सरकार ने जेल का रास्ता दिखाया है जबकि शिक्षा के स्तर को बेहतर करने के साथ नियुक्ति प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने का काम किया है।

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंर्तराष्ट्रीय स्टेडियम पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होने आरोप लगाया कि इससे पहले की सरकार में नियुक्तियाें में भाई भतीजावाद का वर्चस्व था। जब भी कोई सरकारी रिक्तियां निकलती थी। एक खानदान के लोग हाथ में थैला लेकर वसूली के लिये निकल पड़ते थे वहीं बाहरी राज्यों में नौकरी तलाशने निकले प्रदेश के युवाओं को हेय दृष्टि से देखा जाता था। भाजपा सरकार के आने के बाद उत्तर प्रदेश के प्रति देश दुनिया का नजरिया बदला है। 2017 से पहले प्रदेश में बेरोजदारी की दर 18 फीसदी थी जबकि आज यह प्रतिशत महज चार रह गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों के दौरान विकास और कानून व्यवस्था के मामले में प्रदेश ने बेहतरी की तरफ कदम बढाये हैं। गरीबों की जमीनों पर जबरन कब्जा करने वालों और व्यापारियों से वसूली करने वाले माफिया और आपराधिक तत्वों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चल रहे हैं मगर इससे तकलीफ उनके चाहने वालों को हो रही है।

प्रदेश सरकार की एक करोड़ छात्र-छात्राओं को मुफ्त में टैबलेट तथा स्मार्टफोन प्रदान करने की योजना के पहले चरण में आज 60 हजार स्मार्ट फोन और 40 हजार टैबलेट प्रदान किये गये। इस मौके पर केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान मौजूद थे।
उन्होने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुये कहा कि टैबलेट और मोबाइल फोन उनके जीवन में परिवर्तन लायेगा। प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अहम बदलाव देखने को मिले है जिससे शिक्षा का स्तर बेहतर हुआ है। राज्य में सरकारी स्कूलों की हालत आज देश के अन्य राज्यों से कहीं बेहतर है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *