युवा खिलाड़ियों ने परिपक्व प्रदर्शन किया : शिखर धवन

पोर्ट ऑफ स्पेन, 28 जुलाई । तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज पर अपनी टीम की 119 रन की जीत के बाद, भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने परिपक्व प्रदर्शन किया।

स्पिनर युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत भारत ने गुरुवार को यहां क्वींस पार्क ओवल में बारिश से प्रभावित सीरीज के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की।

धवन ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि लड़के युवा हैं, लेकिन वे परिपक्व खेले। जिस तरह से उन्होंने मैदान पर खुद को संभाला, वास्तव में उन पर गर्व है। यह हमारे लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। मैं अपने फॉर्म से काफी खुश हूं, मैं लंबे समय से इस प्रारूप में खेल रहा हूं। जिस तरह से मैंने पहले एकदिवसीय मैच में 97 रन बनाए, उससे मैं खुश था। और आज भी, अपने प्रदर्शन से खुश हूं।”

गिल की तारीफ करते हुए धवन ने कहा, “गिल ने जिस तरह से 98 रन बनाए, वह देखना अद्भुत था। हम यहां आकर भाग्यशाली महसूस करते हैं, हम समर्थकों के भी आभारी हैं, जो मैच देखने आए। उन्होंने हमें और अधिक लोकप्रिय बनाया। मुझे अपनी गेंदबाजी इकाई पर गर्व है, उन्होंने सौ प्रतिशत दिया। जिस तरह से सिराज ने वे दो विकेट लिए, और जिस तरह से शार्दुल और अन्य ने गेंदबाजी की वह शानदार था।”

बता दें कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान शिखर धवन (58), शुभमन गिल (नाबाद 98) और श्रेयस अय्यर (44) के बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन बना लिए थे, तभी एक बार फिर बारिश शुरू हो गई और भारतीय पारी यहीं समाप्त घोषित कर दी गई। जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर वेस्टइंडीज को 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य दिया गया। 257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 26 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई।

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 4, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 व प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.