इवान्स, एंगरावा के प्रयास से जिम्बाब्वे ने बनाये 189

Insight Online News

हरारे, 18 अगस्त : जिम्बाब्वे ने ब्रैड इवान्स (32) और रिचर्ड एंगरावा (34) की जुझारू पारियों की बदौलत भारत को पहले एकदिवसीय मैच में गुरुवार को 190 रन का लक्ष्य दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे पिछली शृंखला की अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख सकी और निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाये।

दीपक चहर ने जहां सलामी बल्लेबाज इनोसेंट काइया, तादीनाशे मारूमानी और वेस्ले मादेवेरे को पवेलियन लौटाया, वहीं मोहम्मद सिराज ने सीन विलियम्स को आउट किया। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में दो शतक जड़ने वाले सिकंदर रज़ा 12 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार हुए।

मात्र 66 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद कप्तान रेगिस चकाब्वा ने ज़िम्बाब्वे की लड़खड़ाती हुई पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वह भी 51 गेंदों पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। चकाब्वा ने अपनी पारी में चार चौके लगाये।

रायन बर्ल (11) और ल्यूक जॉन्ग्वे (13) का विकेट गिरने के बाद जिम्बाब्वे संकट की स्थिति में थी, लेकिन ब्रैड इवान्स और रिचर्ड एंगरावा टीम के लिये संकटमोचक बनकर उभरे। दोनों ने नौंवे विकेट के लिये 70 रन जोड़े। इवान्स ने जहां 29 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 33 रन बनाये, वहीं एंगरावा ने 42 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 34 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के प्रयास ने टीम को 189 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की ओर से चहर (सात ओवर, 27 रन), कृष्णा (आठ ओवर, 50 रन) और अक्षर पटेल (7.3 ओवर, 24 रन) ने तीन-तीन विकेट लिये। मोहम्मद सिराज ने आठ ओवर में 36 रन के बदले एक विकेट लिया।

शादाब, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *