HindiNationalNewsPolitics

आश्वासन नहीं, ठोस कार्रवाई करें अमेरिका, ब्रिटेन : भारत

नयी दिल्ली, 24 मार्च : भारत ने आज ब्रिटेन और अमेरिका से दो टूक शब्दों में कहा कि वे अपने देशों में स्थित भारतीय मिशनों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाएं और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां नियमित ब्रीफिंग में भारतीय मिशनों पर खालिस्तानी उग्रवादी तत्वों के हिंसक हमलों को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा, “कम से कम लंदन और सैन फ्रांसिस्को में, हमने बर्बरता के मामले को मजबूती से उठाया है। आपने इस संबंध में हमारे द्वारा दिए गए बयानों को भी देखा होगा। हम उम्मीद करते हैं कि मेजबान सरकारें इसमें शामिल सभी लोगों की पहचान करने और उन पर मुकदमा चलाने के लिए कार्यवाही करेंगी और उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी करेंगी।”

प्रवक्ता ने कहा, “ हमें उम्मीद है कि मेजबान सरकारें हमारे मिशनों और वहां काम करने वाले कर्मियों को पूर्ण और पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करेंगी। हमें सिर्फ आश्वासनों में दिलचस्पी नहीं है, मुझे लगता है कि हम कार्रवाई देखना चाहेंगे।”

श्री बागची ने पंजाब में खालिस्तानी आंदोलन को भड़काने के आरोपी अमृतपाल सिंह को लेकर तरह-तरह की अफवाहों पर एक सवाल के जवाब में कहा, “पंजाब में अधिकारी एक भगोड़े को पकड़ने के लिए अभियान चला रहे हैं। उस ऑपरेशन के बारे में जानकारी पंजाब में संबंधित अधिकारियों द्वारा नियमित आधार पर साझा की जा रही है। हम विदेशों में लोगों से आग्रह करेंगे कि वे गलत और प्रेरित आख्यानों के झांसे में न आएं, जिसका प्रचार किया जा रहा है।”

सचिन अशोक

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *