HindiJharkhand NewsNewsPolitics

हेमंत सरकार ने पांच साल तक झारखंड की जल, जंगल, जमीन को लूटाः बाबूलाल मरांडी

हजारीबाग, 2 अक्टूबर । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को हजारीबाग में परिवर्तन यात्रा के समापन पर कहा कि झारखंड में 20 सितंबर से परिवर्तन यात्रा चल रही थी। झारखंड के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में यह यात्रा पहुंची और हजारीबाग में यात्रा का समापन हुआ है। राज्य के 81 विधानसभा क्षेत्रों के 40 लाख लोग इस यात्रा में शामिल हुए।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से भाजपा ने झारखंड के विकास के संदेशों को जनता तक पहुंचाने का काम किया। झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी सरकार में हुए भ्रष्टाचार को लोगों तक पहुंचाने का काम किया गया। पिछले पांच सालों तक जेएमएम सरकार ने जनता को ठगने का काम किया है। गठबंधन सरकार की कुशासन, कुव्यवस्था और राज्य सरकार की विफलता को जनता के बीच पहुंचाने का काम परिवर्तन यात्रा ने किया।

राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी तीनों मिलकर सरकार चला रहे हैं,लेकिन 5 वर्षों कुछ नहीं किया। भ्रष्टाचारी सरकार सिर्फ कमाने और अपनी तिजोरी भरने में पूरा समय लगा दी। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को बीते 5 वर्षों का हिसाब देना होगा। हेमंत सोरेन की सरकार ने पिछले 5 वर्षों तक झारखंड की जल, जंगल, जमीन, बालू, पत्थर को लूटा है। लूटने में जेएमएम की सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ा है।

आगे कहा कि झारखंड में विकास हो इसके लिए राज्य में परिवर्तन करने की जरूरत है। क्योंकि, हेमंत सोरेन ने राज्य के नौजवानों, महिलाओं, बुजुर्गों को सिर्फ ठगने का काम किया है और सबको लूटा है। झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी झारखंड के विकास के लिए कई योजनाएं यहां लाना चाहते हैं। इस संकल्प को हम सब हर घर, हर गांव, हर गरीब की झोपड़ी तक पहुंचाएंगे और इसबार झारखंड में परिवर्तन लाकर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *