HindiNationalNewsPolitics

राहुल की लोकसभा से अयोग्यता , केंद्र इतना डर गया : केजरीवाल

नयी दिल्ली 24 मार्च : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के परिप्रेक्ष्य में केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि क्या केंद्र इतना डरा हुआ है।
दिल्ली विधानसभा भवन में अपने भाषण में श्री केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद एक नया चलन शुरू हो गया है। उन्होंने कहा “ आप विधायकों को एक के बाद एक धमकियां दी जा रही हैं। हर कोई जेल जाने के लिए तैयार रहें। अब वे यही कर सकते हैं। हम आपके परिवारों की देखभाल करेंगे।”
उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने अपने भाषण में कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम किया है और आजादी के बाद सबसे ज्यादा विकास किया है। उपराज्यपाल द्वारा कई बाधाओं के बावजूद दिल्ली सरकार ने काफी अच्छा काम किया है।
उन्होंने सवाल किया कि उपराज्यपाल को प्राचार्योँ को विदेश जाने से रोकने से किसे फायदा हुआ। उन्होंने कहा , “शिक्षा के क्षेत्र में अद्भुत काम किया गया है। हमने केवल सूत्रधार के रूप में काम किया। असली मेहनत शिक्षकों ने की है। उनमें यह जज्बा विदेश में ट्रेनिंग से आया। दिसंबर और मार्च में कुछ प्राचार्यों को विदेश जाना था, जिसे उपराज्यपाल ने रोक दिया। इससे किसे फायदा हुआ।”
उन्होंने दावा किया कि अब उपराज्यपाल बिजली सब्सिडी बंद करने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं और हम इसके खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने उपराज्यपाल को दिल्ली के विकास के लिए साथ आने की पेशकश की।
अशोक
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *