Bihar NewsHindiNewsPolitics

बिहार विधानसभा में मंत्री इसराइल मंसूरी के इस्तीफे की मांग फिर उठी

Insight Online News

पटना। बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में शुक्रवार को प्रदेश में बढ़ते अपराध के मुद्दे पर भाजपा ने सरकार को घेरा। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा की तरफ से नेता विरोधी दल विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर में हुई हत्या के बाद परिवार के लोग थाने में मंत्री इसराइल मंसूरी के खिलाफ एफआईआर कराने गए, जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। यह मामला सदन में उठा तो मुख्यमंत्री ने खुद पूरे मामले को देखने की बात कही थी लेकिन अब तक सरकार का जवाब नहीं आया।

विजय सिन्हा ने कहा कि हम सदन में शुरू से ही इस मामले पर सरकार से जवाब मांग रहे हैं। सरकार से उचित जवाब नहीं मिलने पर आज हमने दोबारा इस मुद्दे पर सदन में आवाज उठाई है। इसके बाद नाराज भाजपा विधायकों ने सदन से वाक आउट कर दिया। इसके बाद स्पीकर ने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री पूरे मामले पर जवाब दे देंगे लेकिन भाजपा वाक आउट कर गई।

भाजपा सदस्य वाक आउट करने के बाद बाहर चले गए और मीडिया से बात कर सदन में लौटे। सभी सीट से उठकर सरकार से मंत्री के इस्तीफे की एवं सरकार का जवाब मांगने लगे। इस पर आसन ने कहा कि यह सवाल आप पहले उठा चुके हैं। अभी प्रश्नकाल चल रहा है। इसमें यह मामला नहीं उठेगा।

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सदन नियम से चलता है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों एवं नेता विरोधी दल को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि सदन से वाक आउट करने के बाद किस नियम से वापस आया जाता है और अब सवाल उठा रहा है। सदन भाजपा के दबाव में नहीं चलेगा, बल्कि नियम से चलेगा।

मंत्री श्रवण कुमार की आपत्ति के बाद स्पीकर ने कहा कि मंत्री की आपत्ति ठीक है। आखिर भाजपा विधायक एवं नेता विरोधी दल किस नियम से गए और बिना बुलाए वापस आये। ऐसा नहीं चलेगा। इसके बाद विजय सिन्हा भाजपा विधायकों के साथ बेल में आसन के सामने बैठ कर सरकार से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करने लगे। सदन में प्रश्नकाल चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *