HindiNationalNewsPolitics

वक्फ संशोधन विधेयक है समय की मांग, समाधान निकालने के लिए लाया जा रह बिल : मुख्तार अब्बास नकवी

नई दिल्ली। वक्फ संशोधन विधेयक पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आईएएनएस से खास बातचीत की। इसके साथ ही उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को पाकिस्तान से उपहार स्वरूप मिले आम पर तंज कसा।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “वक्फ संशोधन विधेयक समय और वक्फ की जरूरत है। इस पर संसद और उसके बाहर चर्चा होनी चाहिए। मैं ये बात इसलिए कह रहा हूं, ताकि समाज का हित हो। और जो उत्पीड़न वक्फ के नाम पर चल रहा था, उसका समाधान होना चाहिए। वक्फ और वक्त की ये जरूरत है, लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान निकाला जा सके।”

भाजपा नेता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “इस बात की इन्होंने पहले से गारंटी क्यों नहीं ली, जो वक्फ माफिया हैं, उन्होंने वक्फ की व्यवस्था को हाईजैक कर लिया था और वह उत्पीड़न कर रहे थे। मुझे लगता है कि इन्हीं चीजों को खत्म करने के लिए बिल लाया जा रहा है।”

मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को पाकिस्तान से आम गिफ्ट मिलने पर कहा, “हमें तो काकोरी के आम आए हैं और राहुल गांधी को कराची से आम आए है। कुछ लोगों का जायजा स्वदेशी होता है और कुछ लोगों की पसंद विदेशी होती है। सबकी अपनी-अपनी पसंद और अपना-अपना जायका होता है।”

बता दें कि केंद्र सरकार गुरुवार को लोकसभा में वक्फ संपत्ति से जुड़ा विधायक पेश करेगी। कांग्रेस सांसद हिबी एडेन ने वक्फ संशोधन विधेयक, 2024 के विरोध में लोकसभा में नियम 72 के तहत नोटिस दिया है। उन्होंने वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 को असंवैधानिक बताया है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *