HindiNationalNewsPolitics

भरोसा रखें पंजाबवासी, सभी गारंटियां समय पर होंगी पूरी:भगवंत मान

Insight Online News

पंजाब में आप सरकार के कार्यकाल का एक साल पूरा

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी सरकार का एक साल पूरा होने पर पंजाबवासियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि चुनाव के समय दी गई सभी गारंटियों को सरकार समय रहते पूरा करेगी। मुख्यमंत्री ने पंजाबवासियों से आहवान किया है कि वह उन पर भरोसा रखें वह पंजाब की जनता का भरोस नहीं टूटने देंगे।

पंजाब में आप सरकार के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर गुरुवार को पंजाब वासियों के नाम जारी संदेश में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पूर्ण बहुमत से जीती आप के मंत्री और विधायकों का कोई राजनीतिक इतिहास नहीं है, सभी आम लोगों में से निकले हुए लोग हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार के लिए हर विभाग में रिक्त पदों को भरने की गारंटी पूरी करते हुए एक साल में 26,778 हजार नौकरियां दी गई। दूसरी गारंटी में बिजली बिल जीरो के लक्ष्य को पूरा किया। करीब 87 प्रतिशत परिवारों को 600 यूनिट मुफ्त बिजली दी गई।

कच्चे कर्मचारियों को पक्के करने का वादा पूरा किया। आउटसोर्स कर्मचारियों को भी कानूनी अड़चन दूर कर जल्द स्थायी करने की बात कही। सीएम ने कहा कि मूंगी पर एमएसपी देने, गेहूं की सीधी बिजाई पर 1500 रुपए देने,गन्ने के 392 करोड़ दिए गए। एक साल में 300 मोहल्ला क्लिनिक चलाए गए, जहां 15 लाख लोगों ने इनका फायदा लिया। मान ने कहा कि स्कूल ऑफ एमिनेंस शुरू किए जा रहे हैं। इनमें नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों की प्रतिभा को उनकी क्षमता व रुचि के अनुसार निखारा जाएगा। मजदूरों के लिए कम से कम दिहाड़ी का वादा पूरा किया।

अपनी सरकार का एक साल पूरा होने पर मान ने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में एसआईटी द्वारा सात हजार पेजों का चालान पेश किया जा चुका है। पंजाब के विकास में एनआरआई के सहयोग की अपील करते हुए मान ने कहा कि अब प्रदेश में पंजाबियों की सरकार है। मान ने कहा कि पहले की सरकारें जो काम आखिरी छह महीने में करती रही, वह आप ने पहले छह महीने में ही कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *