HindiInternationalNews

यूक्रेन ने काला सागर में खड़ी नाव पर किया हमला, रूसी नौसेना ने 17 लोगों को बचाया

मॉस्को। रूस के काला सागर बंदरगाह कावकाज पर खड़ी एक नाव पर यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने हमला किया। नाव पर सवार कुल 17 लोगों को रूसी नौसेना ने बचा लिया है। यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी है।

रूसी नेशनल गार्ड के दक्षिणी जिले ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल के माध्यम से जारी एक बयान में कहा, “यूक्रेनी सशस्त्र बलों द्वारा कावकाज बंदरगाह में नौका पर हमला करने के बाद रूसी गार्ड की नौसैनिक टुकड़ी ने बचाव अभियान में भाग लिया।”

गुरुवार को हुए हमले में 30 ईंधन टैंक ले जा रही फ़ेरी को निशाना बनाया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कावकाज बंदरगाह केर्च जलडमरूमध्य के पूर्वी किनारे पर क्रास्नोडार क्षेत्र में स्थित है।

क्रास्नोडार क्षेत्र के गवर्नर वेनामिन कोंद्रायेव ने पुष्टि की कि हमले में हुई क्षति के कारण नौका डूब गई थी, हालांकि बंदरगाह के भीतर आग लगने की कोई सूचना नहीं मिली। ईंधन के फैलाव को रोकने के लिए उपाय किए गए थे।

इससे पहले गुरुवार को, रूस के वोल्गोग्राड क्षेत्र में एक सैन्य सुविधा में यूक्रेनी ड्रोन हमले से आग लग गई थी। रूसी वायु रक्षा बलों ने हमले को सफल नहीं होने दिया। इस कारण से अधिकांश यूक्रेनी ड्रोन नष्ट हो गए। इसकी जानकारी वोल्गोग्राड के गवर्नर आंद्रेई बोचारोव को क्षेत्रीय प्रशासन के टेलीग्राम चैनल द्वारा दिया गया।

बता दें कि यह हमला मारिनोवका गांव के पास हुआ। इस दौरान यूक्रेनी ड्रोन ने एक रूसी सैन्य स्थल को निशाना बनाया। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *