HindiNewsSports

एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी : कोरिया ने पाकिस्तान को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

मोकी (चीन)। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे दिन सोमवार को कोरिया और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच के 60वें मिनट में कुछ सेकंड के अंतर पर तीन गोल हुए और कोरिया ने पाकिस्तान को 2-2 से ड्रॉ पर रोका।

हन्नान शाहिद ने 60वें मिनट में लगातार दो गोल करके शानदार वापसी की और पाकिस्तान को 2-1 की बढ़त दिला दी, लेकिन खराब डिफेंस के कारण वह जीत से चूक गए। कोरिया ने अंतिम हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले मैच का पासा पलट दिया।

कोरिया के लिए जोंग-ह्यून ने 16वें और सुंगह्युन किम ने 60वें मिनट पर गोल दागा।

शुरुआती क्वार्टर में पाकिस्तान ने कई मौके बनाए। युवा स्ट्राइकर हन्नान शाहिद और अहमद एजाज, जिन्होंने आज अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेला, वह टीम के आक्रमण के मुख्य कड़ी थे।

पहले क्वार्टर के समाप्त होने में केवल पांच सेकंड बचे थे, तभी हन्नान ने गोल के लिए एक बेहतरीन शॉट लगाया, जिससे स्टेडियम में बैठे पाकिस्तानी समर्थकों की उम्मीदें बढ़ गईं, लेकिन कोरियाई गोलकीपर ने शानदार बचाव किया।

पहले क्वार्टर में पाकिस्तान ने बॉल पर कब्जा जमाया, जबकि कोरियाई टीम दूसरे क्वार्टर में अधिक आक्रामक दिखी और आखिरकार, कोरिया की 1-0 की बढ़त ने पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया।

पाकिस्तान की निराशा तीसरे क्वार्टर में भी जारी रही, जब उनके फॉरवर्ड ने कई मौके बनाए लेकिन कोई भी गोल करने में सफल नहीं हो सका।

इस क्वार्टर में उन्होंने दो पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किए, लेकिन इसे गोल में नहीं तब्दील कर पाए। दूसरी ओर, कोरियाई डिफेंस मजबूत था।

पाकिस्तान के लिए अंतिम क्वार्टर तनावपूर्ण रहा, उन्होंने 23 से ज्यादा बार सर्कल में प्रवेश किया लेकिन गोल करने में सफल नहीं हुए।

जब पाकिस्तानी प्रशंसक उम्मीद खो रहे थे, तभी हन्नान ने 60वें मिनट में अविश्वसनीय गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया और कुछ ही सेकंड के अंतराल में 2-1 की बढ़त ले ली। लेकिन 60वें मिनट में कोरिया के सुंगह्युन किम ने अंतिम हूटर बजने से सिर्फ चार सेकंड पहले एक आसान गोल किया और पाकिस्तान की लीड को समाप्त कर दिया।

मैच के हीरो पाकिस्तान के हन्नान शाहिद ने कहा, “हमें खुशी है कि हम इस प्रयास से एक अंक अर्जित कर सके और इसके बदले तीन अंक नहीं गंवाए। जीत न पाना निराशाजनक था। हमने एक धीमी शुरुआत की और बहुत गलतियां कीं। मैच की शुरुआत में हमें बहुत सारे कार्ड मिले, जिसका हमें नुकसान उठाना पड़ा। हम और अधिक मेहनत करेंगे और जापान के खिलाफ अपने अगले मैच के लिए मजबूत वापसी करेंगे।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *