Bihar NewsHindiNewsPolitics

‘सुषुप्त अवस्था’ में हैं नीतीश कुमार : तेजस्वी यादव

पटना। बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया है। उनका कहना है कि नीतीश कुमार सुषुप्त अवस्था में हैं।

तेजस्वी यादव ने अधिकारियों के ट्रांसफर और कानून-व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठाए हैं।

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर समाचार पत्र की कटिंग की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘सुषुप्त अवस्था’ में हैं। प्रदेश में बेलगाम अपराध और ध्वस्त विधि व्यवस्था के कारण प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की सत्ता प्रायोजित पूर्व नियोजित हत्याएं हो रही हैं, लेकिन किसी पुलिस अधिकारी पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई एवं तबादला करने की बजाय अपराध वाले जिलों/क्षेत्रों में ही उन्हें लंबी अवधि तक, तब तक पोस्टिंग दी जा रही कि जब तक पोस्टिंग के वक़्त निवेशित राशि पर लाभांश ना मिल जाए। नीतीश कुमार की पुलिस अपराध की रोकथाम नहीं बल्कि शराबबंदी के नाम पर धन शोधन में व्यस्त है। हत्याओं की ये घटनाएं केवल पटना शहर (पटना जिला नहीं) के पुलिस के आंकड़े है, लेकिन सच्चाई इससे भी कई गुणा भयावह है।”

समाचार पत्र की कटिंग में लिखा है कि पटना में इस साल जून तक हत्या की 175 वारदात, लूट की 108, डकैती की 23, घर में चोरी की 489 तथा वाहन चोरी की 2936 वारदात हुई हैं।

बता दें कि विपक्ष प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार की सरकार पर लगातार निशाना साध रहा है। विपक्ष का आरोप है कि प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।

तेजस्वी यादव इन दिनों कार्यकर्ता आभार कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ताओं से सीधे रूबरू हो रहे हैं। तेजस्वी यादव ने यात्रा की शुरुआत मंगलवार को समस्तीपुर से की थी। कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का पहला चरण 10 सितंबर से 17 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान तेजस्वी यादव समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *