HindiNationalNewsPolitics

महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर मंत्रालय में तीसरी मंजिल से कूदे, अपनी ही सरकार के खिलाफ उठाया कदम

मुंबई। महाराष्ट्र के मंत्रालय में अजित पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल छत से कूद गए और सुरक्षा जाली पर अटक गए। धनगर समाज को ST कोटे से आरक्षण देने का विरोध करते हुए उन्होंने मंत्रालय की तीसरे मंजिल से छलांग लगा दी. उनका कहना था कि उनकी मांगें नहीं सुनी जा रही हैं, इसलिए नाराजगी में वह मंत्रालय से कूद गए।

महाराष्ट्र में पिछले चार दिन से आदिवासी विधायकों गुस्से में दिख रहे हैं. आज (शुक्रवार, 4 अक्टूबर) कैबिनेट का दिन है और सभी विधायक सीएम एकनाथ शिंदे से मिलते, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी आज मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. ऐसे में नाराज विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध करते हुए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी।

बताया जा रहा है कि नरहरी झिरवल दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके आवास पहुंचे थे, लेकिन वहां भी उनकी मुलाकात नहीं हो सकी. इसके बाद आज फिर ये मंत्रालय पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हो सकी. इसी के गुस्से में उन्होंने ये कदम उठाया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि नरहरी झिरवल के बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी कूद गए. हालांकि, जाली होने की वजह से सभी नेता बाल-बाल बच गए हैं. सभी नेता जाली पर खड़े होकर नारेबाजी भी करने लगे. फिलहाल, पुलिस ने सभी को जाली से हटवा दिया है।

आपस में मराठा और ओबीसी को लड़ाकर ये अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं, ये उसी का नतीजा है. अगर महाराष्ट्र में नेताओं का ये हाल है तो आम जनता का क्या हाल होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *