HindiNationalNewsPolitics

कांग्रेस ने मांगा मप्र के उप मुख्यमंत्री का इस्तीफा

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर : कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि मध्यप्रदेश में नशा का कारोबार तेजी से फैल रहा है और उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के एक खास सहयोगी के नशा माफियाओं से कथित संबंध होने का गुजरात पुलिस तथा नारकोटिक कंट्रोल बोर्ड ने खुलासा किया है,इसलिए उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए और मामले की व्यापक जांच कराई जानी चाहिए।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी तथा कांग्रेस मीडिया समन्वयक अभय दुबे ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नशे के बढ़ते कारोबार ने युवा पीढ़ी को बर्बाद करके देश को घायल कर दिया है इसलिए इस संकट को रोकने के लिए सरकार को सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने संसद में एक रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें बताया गया था कि देश में करीब 40 करोड़ लोग नशा करते हैं। देश में नशा करने वालों की ये संख्या हर साल करीब दो करोड़ 10 लाख बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार तो नहीं दिए लेकिन हर साल दो करोड़ नशा करने वाले बना दिए।”

श्री पटवारी ने कहा,”कई राज्यों में ड्रग्स के तार भोपाल में पकड़े गए ड्रग्स रैकेट से जुड़े हैं। इसके दोषी पूरी तरह से श्री मोदी और उनकी सरकार है। पिछले 10 साल के कार्यकाल में भारत की एक तिहाई आबादी नशे की गिरफ्त में आ चुकी है। ये आरोप सिर्फ कांग्रेस या मीडिया के नहीं हैं। हालात ये हैं कि खुद भाजपा के नेता-कार्यकर्ता भी परेशान हैं, क्योंकि उनके बच्चे नशा करते हैं लेकिन मोदी सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई जिससे युवाओं को नशे से मुक्त किया जा सके।”

उन्होंने नशा के बढ़ते नेटवर्क को रोकने में मोदी सरकार को असफल बताया और सवाल किया,” मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री का करीबी ड्रग्स के कारोबार में लिप्त हैं ऐसे में प्रधानमंत्री ने उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा क्यों नहीं लिया। पूरे देश में नशे का कारोबार फैल रहा है, ऐसे में मोदी सरकार क्या कदम उठा रही है। मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री का चहेता राज्य में ड्रग्स का रैकेट चला रहा है, ऐसे में मुख्यमंत्री मोहन यादव खामोश क्यों हैं।

मऊगंज से भाजपा विधायक ने रीवा के आईजी रेंज को पत्र लिखकर अपने क्षेत्र में ड्रग्स के बढ़ते कारोबार को रोकने की मांग की थी। हालात ये हैं कि आज भोपाल सहित मध्य प्रदेश के चप्पे-चप्पे पर ड्रग्स आसानी से उपलब्ध है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *