HindiJharkhand NewsNewsPolitics

टिकट बंटवारा होते ही भाजपा में दरार, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने फूंका विद्रोह का बिगुल

पलामू, 22 अक्टूबर ।झारखंड विधानसभा चुनाव की सरगर्मी प्रतिदिन बढ़ते जा रही है। पहले चरण के चुनाव के लिये टिकट का बंटवारा होते ही गढ़वा भाजपा में बड़ी दरार पड़ गई है। पुराने एवं वरिष्ठ भाजपाईयों ने प्रत्याशी एवं प्रदेश नेतृत्व के निर्णय के विरुद्ध विद्रोह का बिगुल फूंक दिया है। यदि भाजपा का झारखंड प्रदेश नेतृत्व गढ़वा में टिकट वापसी पर विचार नहीं करती है तो भाजपा का एक बड़ा खेमा जल्दी अगला कदम उठा सकता है।

कई वरिष्ठ भाजपाईयों अलखनाथ पांडेय, राजीव राज तिवारी, भगत सिंह, गौरी शंकर बिंद आदि ने संयुक्त रूप से मंगलवार को शहर के आरकेवीएस बीएड कॉलेज परिसर में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर उक्त बातें कही।

भाजपा नेताओं ने कहा कि हम लोगों ने शुरू से निष्ठापूर्वक समर्पित होकर भाजपा के लिये काम किया है। परंतु गढ़वा के वर्तमान प्रत्याशी सत्येंद्रनाथ तिवारी की स्थिति से अवगत होने के बावजूद प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें टिकट देकर समर्पित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंचाई है। इन्होंने कहा कि प्रत्याशी श्री तिवारी पार्टी में अपनी लॉबी चलाते हैं।

वे अपनी पुरानी पार्टी झाविमो के साथ लाये कार्यकर्ताओं को ही तरजीह देते हैं, जबकि भाजपा के जो भी पुराने एवं समर्पित पदाधिकारी, कार्यकर्ता हैं उन्हें तिवारी सार्वजनिक मंच से भी उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुये बेइज्जती करते हैं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ वे हमेशा अभद्रता करते हैं। तिवारी ने लोकसभा, जिला परिषद आदि चुनावों में पार्टी की घोषित एवं समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ अपना व्यक्तिगत प्रत्याशी उतारकर पार्टी प्रत्याशी को हराने का भी काम करते हैं। पिछले दो विधानसभा चुनाव में पार्टी का निर्णय मान कर सभी लोगों ने मिलजुल कर तिवारी को जिताया है।

फिर भी उनकी कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र में लोगों के प्रति उनका व्यवहार काफी असंतोषजनक रहा है। इस कारण वे पिछला विधानसभा चुनाव हारे। इन सारी बातों से प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराया जा चुका है। पार्टी यदि 25 अक्टूबर तक सत्येंद्र नाथ तिवारी से टिकट वापसी करते हुये किसी भी दूसरे कार्यकर्ता को टिकट नहीं देती है तब आगे की रणनीति तैयार की जायेगी। इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व को भी यहां की स्थिति से अवगत करा दिया जायेगा।

भाजपा नेताओं ने कहा कि यदि वे तन, मन, धन से ईमानदारी पूर्वक समर्पित होकर भी प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ तिवारी के लिये काम करेंगे तो भी तिवारी कभी भरोसा नहीं करेंगे और न ही हम जैसे कार्यकर्ताओं को कभी मान सम्मान देंगे। तिवारी जब से झाविमो छोड़कर भाजपा में आयें हैं तब से कार्यकर्ताओं को आपस में बांट दिये हैं।

मौके पर उक्त सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रमोद चौबे, अंजनी तिवारी, धनंजय तिवारी, वीरेंद्र नाथ पांडेय, चंदन जायसवाल, लव कुमार कुशवाहा, शिव नारायण चंद्रा, चंद्रमणि पाठक, महेंद्र सिंह, कामेश्वर सिंह, सत्यनारायण सिंह, रामसरीख चंद्रा, रामउदार पांडेय सहित दो दर्जन से अधिक भाजपा के वर्ममान एवं पूर्व जिला व मंडलों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *