HindiJharkhand NewsNews

लगातार हो रही बारिश से कई घरों में घुसा पानी, रेस्क्यू में जुटी एनडीआरएफ की टीम

रांची, 02 अगस्त । रांची में लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी है। बारिश के कारण शुक्रवार को सदर थाना क्षेत्र के न्यू बांध गाड़ी दीपाटोली रोड नंबर पांच स्थित मुहल्ले में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी।

जानकारी के अनुसार 50 से अधिक घरों में पानी घुस गया है। इसमें 100 से अधिक लोग फंसे हुए हैं। पानी में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया।

एनडीआरएफ की टीम घरों और सड़क पर फंसे लोगों को रेस्क्यू की।

सदर थाना प्रभारी ने बताया कि लगभग 15 लोगों को रेस्क्यू किया गया, जिन्हें कहीं जाना था। अन्य लोग अन्य लोग अपने घरों में रहने के लिए कहें उसके बाद उन्हें उनके घरों में ही रहने दिया गया। पूरे इलाके में नजर रखी जा रही है।

रांची और आसपास के जिलों में हो रही लगातार बारिश से जहां डैम में जलस्तर काफी बढ़ा है, वहीं, इस मानसून में पहली बार हरमू और स्वर्णरेखा नदी में उफान देखा जा रहा है। निवारणपुर और हिंदपीढ़ी के पास तो हरमू नदी का पानी पुलिया से ऊपर बह रहा है। निवारण पुर के महावीर मंडल के अध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि एक तरफ ब्रिज बनने को लेकर रास्ता बंद किया गया है वहीं दूसरी ओर निवारण पुर मंदिर की तरफ से जाने वाले रास्ते के ऊपर से पानी बह रहा है जिस कारण यहां के लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना हो रहा है।

वहीं दूसरी लगातार हो रही बारिश के कारण कई लाखों में बिजली भी नहीं है जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *