HindiBusinessJharkhand NewsNewsPolitics

राज्य के 1600 पेट्रोल पंप मालिकों का जुटान रांची में 16 को

रांची, 10 अगस्त । झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के आह्वान पर राज्यभर के 1600 पेट्रोल पंप मालिकों का जुटान 16 अगस्त को रांची में होगा। सात सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलेंगे।

झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के महासचिव शरत दुदानी ने कहा कि वैट सहित अन्य मांगों को लेकर 16 अगस्त को मुख्यमंत्री से मुलाकात की जायेगी। मांगों पर विचार नहीं किया गया, तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा। पेट्रोलियम पर झारखंड में 22 प्रतिशत वैट है जबकि पड़ोसी राज्यों में इससे कम है। इस कारण बाहर की गाड़ियां यहां ईंधन नहीं लेती हैं। इसके अलावा सिंगल प्वाइंट पर पेट्रोलियम पर टैक्स है। फिर भी हमलोगों को रिटर्न भरना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि बिहार की तरह यहां भी रिटर्न भरने का प्रावधान खत्म किया जाये और वैट 22 से घटाकर 18 प्रतिशत किया जाये। पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल केंद्र के लिए एनुअल मेंटेनेंस चार्ज के प्रावधान को खत्म किया जाये। सरकारी कार्यालय पर पेट्रोलपंपों का करोड़ों रुपये बकाया है, इसको क्लियर करने, पेट्रोल पंपों का मार्जिन मनी पांच प्रतिशत करने, पेट्रोलियम प्रोडक्ट समय पर उपलब्ध कराने, जबरन लुब्रिकेंट की बिलिंग नहीं करने आदि मांगों को रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *