HindiNationalNewsSports

मोदी ने अमन को पदक जीतने पर बधाई दी

नयी दिल्ली 10 अगस्त : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पहलवान अमन सहरावत को कांस्य पदक जीतने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
श्री मोदी ने आज टेलीफोन पर अमन से बात की और पेरिस ओलंपिक खेलों में पदक जीतने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपको पदक जीतने पर बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। आपने अपने नाम के अनुरुप देशवासियों का मनभर दिया है। आपका जीवन देशवासियों के लिए प्रेरक है जिन्होंने कई कठिनाईयों के बाद संघर्ष करते हुए यह पदक जीता और अपने देश का नाम रोशन किया।
उन्होंने कहा कि आपने छोटी उम्र में पदक जीतकर देशवासियों को खुशियों से भर दिया है। श्री मोदी ने कहा कि आप जैसे बहुत कम खिलाड़ी होते है जो अखाड़े को ही अपना घर बना लेते है एवं कड़ी मेहनत कर देशवासियों को खुशी देते है।
अमन ने श्री मोदी को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वह 2028 ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का पूरा प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप पदक के रंग की चिंता न करें।
उल्लेखनीय है कि अमन सहरावत ने शुक्रवार को पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल मुकाबले में प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज को 13-5 से हराकर देश के लिए पांचवां और कुश्ती में पहला कांस्य पदक जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *