HindiInternationalNews

नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइन विस्फोट मामला, रूस को सर्शत सूचनाएं दे सकता है जर्मनी

बर्लिन। 2022 में हुए नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइन विस्फोट को लेकर जर्मनी से रूसी अधिकारी संपर्क में हैं और बर्लिन, मॉस्को के साथ सूचनाओं का आदान-प्रदान कर सकता है। जर्मनी के विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह की सूचनाओं का आदान-प्रदान जांच को नुकसान न पहुंचाने की शर्त पर किया जा सकता है।

जब कुछ रिपोर्टों पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया कि रूस ने 2022 में हुए नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइन विस्फोट की जर्मनी की जांच के बारे में शिकायत की है, तो प्रवक्ता ने शिकायत को खारिज कर दिया और कहा कि जांच अभी भी जारी है, और परिणामों की रिपोर्ट करना अभी संभव नहीं है।

रूसी विदेश मंत्रालय में तीसरे यूरोपीय विभाग के निदेशक ओलेग टायपकिन ने रूस की आरआईए नोवोस्ती समाचार एजेंसी को बताया है कि रूस यह सुनिश्चित करने के लिए बातचीत पर जोर दे रहा है कि जर्मनी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों को पूरा करे।

टायपकिन ने कहा कि मॉस्को ने औपचारिक रूप से शिकायतें दर्ज कराई, रूस ने जर्मनी से अपील की है कि संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद विरोधी सम्मेलनों में ली गई प्रतिज्ञा को पूरा करें।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *