HindiNationalNewsPolitics

अभिषेक बनर्जी ने कड़े एंटी-रेप कानून की मांग की, कहा- 50 दिनों में होनी चाहिए सजा

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि भारत को ऐसे सख्त कानूनों की आवश्यकता है, जिनमें बलात्कार के मामलों की सुनवाई और दोषी को 50 दिनों के भीतर सजा देना अनिवार्य हो। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी की सरकार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की नृशंस हत्या और बलात्कार के मामले में जनता के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में नौ अगस्त को ड्यूटी पर तैनात एक पीजी प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इसके खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

अभिषेक बनर्जी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “पिछले 10 दिनों में, जब देश आरजीकर मेडिकल कॉलेज की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा था और न्याय की मांग कर रहा था, उसी समय देश के विभिन्न हिस्सों में बलात्कार की 900 घटनायें हुई हैं। इस भयानक अपराध के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोगों के समय में ये घटनाएं हुई हैं। दुख की बात है कि अब तक एक स्थायी समाधान की व्यापक चर्चा नहीं हुई है।”

उन्होंने यह भी कहा, “देश में रोजाना 90 बलात्कार की घटनाएं होती हैं, हर घंटे चार और हर 15 मिनट में एक बलात्कार होता है। यह स्थिति सख्त कार्रवाई की मांग करती है। हमें ऐसे मजबूत कानूनों की जरूरत है जो 50 दिनों के भीतर सुनवाई और सजा को अनिवार्य बनाएं, और उसके बाद सबसे कठोर सजा दी जाए। केवल खोखले वादों से काम नहीं चलेगा। राज्य सरकारों को इस दिशा में काम करना चाहिए और केंद्र से व्यापक एंटी-रेप कानून की मांग करनी चाहिए, जो त्वरित और सख्त न्याय सुनिश्चित करे। इसके अलावा कुछ भी केवल प्रतीकात्मक और निराशाजनक होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *