HindiNationalNewsPolitics

झारखंड में भाजपा इसी माह करेगी आदिवासी सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा

  • अगस्त के आखिरी सप्ताह से चुनाव की तैयारी तेज होगी
  • सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी रणनीति बनाने में जुटे

रांची। झारखंड में अगस्त के आखिरी सप्ताह से विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारी की रफ्तार तेज हो जाएगी. सत्ताधारी झामुमो-कांग्रेस, राजद सहित भाजपा ने अभी से ही चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी का दौरा बढ़ने लगेगा, तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बारे में भी फैसला हो जाएगा. सत्ता पक्ष जहां नई-नई लोकलुभावन योजनाएं शुरू कर दो-तीन महीने में अपना वोट बैंक पुख्ता करने में जुटा है, वहीं विपक्षी पार्टी भाजपा सत्ता पक्ष की बखिया उधेड़ने में जुटी है. सत्ता पक्ष के साथ ही साथ भाजपा ने भी आदिवासी सुरक्षित सीटों पर फोकस कर रखा है.
दोनों पक्षों की चुनावी रणनीति के केंद्र में फिलहाल जनजातियों के लिए सुरक्षित 28 सीटें हैं. इसे देखते हुए भाजपा ने भी रणनीति तैयार की है. भाजपा इसा माह के अंत तक आदिवासी सीटों के लिए उम्मीदवारो की घोषणा कर सकती है. उधर सत्ता पक्ष में सीटों का बंटवारा होने के बाद ही प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है.

  • झामुमो लगातार ललकार रहा है भाजपा को

झारखंड मुक्ति मोर्चा भी तैयारी तेज करेगा, संगठान की मजबूती के लिए प्रखंड से लेकर जिला स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के वरीय पदाधिकारी बैठक कर चुके हैं. उन बैठकों को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वचुर्जल माध्यम से संबोधित भी करते रहे है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने का निर्देश भी दे चुके है. कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कह चुके है कि भाजपा को कल चुनाव करना हो, तो आज ही करा ले. इस बार असलियत का पता चल जाएगा.

  • भाजपा जल्द कर सकती है उम्मीदवारों की घोषणा

भाजपा इस बार झारखंड को लेकर पूरी तरह से सीरियस है. सूत्रों के अनुसार चुनाव तिथि घोषित होने से पहले ही आदिवासी रिजर्व सीटी और कम अंतर से हारी हुई सीटों के उम्मीदवारी की घोषणा कर सकती है यह घोषणा इसी महीने के अंत में हो सकती है, भाजपा के टारगेट में 28 आरक्षित आदिवासी सीटें और 9 एससी सीटें है. इस बार भाजपा 28 में से आधी से अधिक सीटों पर जीत के लिए काम कर रही है. वही उत्तरी छोटानगपुर और पलामू प्रमडल में भाजपा खुद को मजबूत मान रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *