HindiBusinessNationalNewsPolitics

विस्तार के लिए ब्लैक बॉक्स जुटाएगी 410 करोड़ की पूंजी

नयी दिल्ली 02 अगस्त : वैश्विक डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर समाधान प्रदाता कंपनी ब्लैक बॉक्स लिमिटेड ने आज कहा कि वह डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में वृद्धि और विस्तार को गति देने के उद्देश्य से प्रेफ़रेंशियल निर्गम के माध्यम से कुल 410 करोड़ रुपये जुटाएगी।

कंपनी के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को आयोजित अपनी बैठक में एक या अधिक किस्तों में 98,32,123 पूर्ण परिवर्तनीय वारंट जारी करने को मंजूरी दी, जिनकी कीमत 417 रुपये प्रति वारंट है। प्रत्येक वारंट दो रुपये अंकित मूल्य के एक इक्विटी शेयर में परिवर्तित हो सकता है।

कंपनी ने कहा कि उसके लिए यह विकास पूंजी है और इसे डेटा सेंटर के निर्माण एवं उनकी क्षमताओं का विस्तार सहित कई प्रमुख क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा। क्लाउड और एआई को अपनाने से अगले 3-5 वर्षों में डेटा सेंटर की क्षमता में तेजी से वृद्धि होने की उम्मीद है। ब्लैक बॉक्स की इस सेगमेंट में मजबूत उपस्थिति है और वह हाइपरस्केलर्स, मल्टी-टेनेंट डेटा सेंटर ऑपरेटरों और बड़े एंटरप्राइज डेटा सेंटर को विस्तारित सेवाएं प्रदान करने वाले एक प्रमुख प्लेयर बनने के लिए निवेश करेगा।

इसके अलावा ब्लैक बॉक्स अपने एंटरप्राइज ग्राहकों और डेटा सेंटर ऑपरेटरों के लिए हाइपरस्केलर्स सहित कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर और नेटवर्किंग के क्षेत्रों में अपने समाधान पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए पूंजी लगाएगा जो बढ़ते डेटा ट्रैफ़िक और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव की मांगों का समर्थन करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

ब्लैक बॉक्स लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव वर्मा ने कहा, “हम इस पूंजी को हासिल करके रोमांचित हैं, जो हमें एक महत्वाकांक्षी विकास पाथ पर चलने और हमारे डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की पेशकश को बढ़ाने और तेजी से विकसित हो रहे बाजार में नवाचार को बढ़ावा देने में सक्षम बनाएगा।”

ब्लैक बॉक्स लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी दीपक बंसल ने कहा, “हम मौजूदा निवेशकों के निरंतर विश्वास के लिए आभारी हैं और विकास और लाभप्रदता के अगले चरण में प्रवेश करने के लिए नए निवेशकों का स्वागत करते हैं। कंपनी विकास के क्षेत्रों में निवेश करने और परिचालन दक्षता एवं पूंजी पर प्रतिफल पर तीव्र ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रतिबद्ध है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *