HindiNationalNewsPolitics

देश में जाति जनगणना कराया जाय: चिराग पासवान

रांची,25अगस्त : लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री चिराग पासवान ने देश में जाति जनगणना कराये जाने पर बल देते हुए कहा कि इससे योजना बनाने में केंद्र और राज्य सरकार को सहूलियत होगी।

श्री पासवान ने आज यहां कहा कि केंद्र, राज्य के स्तर से कमजोर, वंचित वर्ग के लाभ के लिए योजनाएं बनायी जाती है। उनकी पार्टी चाहती है कि देश में जातीय जनगणना हो।इससे सरकार के पास वंचितों, कमजोरों के वास्तविक आंकड़े सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि आंकड़े सार्वजनिक करने की जरूरत नहीं है लेकिन सरकार के पास इसके आंकड़े होने चाहिए।

श्री पासवान ने कहा कि झारखंड में पार्टी चुनाव लड़ेगी और इसका फैसला जल्द हो जाएगा कि वह एनडीए गठबंधन के साथ लड़ेंगी या अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि झारखंड में भी संगठन जिलों में खड़ा किया जा चुका है।आने वाले दिनों के लिए कई तरह के प्रोग्राम भी पार्टी ने फाइनल किए हैं।पार्टी के सांसद, पदाधिकारी इनमें शामिल होंगे।आने वाले समय में यहां विधानसभा चुनाव होने हैं।इसे देखते और भी प्रभावी तरीके से काम होंगे।पहला प्रयास एनडीए गठबंधन के साथ हिस्सेदारी लेकर चुनाव लड़ने और सरकार बनाने का होगा।किसी कारण वश ऐसा ना होने पर पार्टी जहां मजबूत होगी, वहां अकेले लड़ेगी।

पार्टी यहां के चुनाव में भी महिला, युवाओं को प्रोत्साहित करेगी। धर्म, संप्रदाय, जाति से परे रहकर ही राजनीति करेगी।अगर एनडीए फोल्डर में लोजपा रहता है तो एनडीए और मजबूत होग। झारखंड में घुसपैठ के सवाल पर श्री पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार डे वन से इस पर अपना स्टैंड क्लियर रखते आयी है, जहां कहीं से शिकायत इसकी आएगी, केंद्र जरूर उस पर एक्शन लेगा।

इस अवसर पर पार्टी सांसद वीणा सिंह, शांभवी चौधरी, राजेश वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *